ताज़ा खबर
 

दिल्ली: आप सरकार से हटाए गए कपिल मिश्रा, ट्विटर पर घिरे अरविंद केजरीवाल

मंत्री पद से हटान पर कपिल मिश्रा ने दावा किया कि वह कथित जल घोटाले में आप के कुछ नेताओं की शामिल होने का कल ‘‘पर्दाफाश’’ करेंगे ।

Author नई दिल्ली | May 6, 2017 22:26 pm
दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा।

अरविंद केजरीवाल सरकार ने पार्टी नेतृत्व के साथ वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के टकराव होने पर उनकी तरफदारी करने के कुछ दिन बाद जल मंत्री के पद से शनिवार को कपिल मिश्रा को हटा दिया गया। पार्टी ने मंत्रिमंडल में दो नये चेहरे -सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम और नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत को शामिल किया गया है।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में मिश्रा को हटाने का फैसला किया गया।  घटनाक्रम के ठीक बाद मिश्रा ने दावा किया कि वह कथित घोटाले में आप के कुछ नेताओं की संलिप्तताओं का कल ‘‘पर्दाफाश’’ करेंगे ।  उन्होंने कहा कि दिन में उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और कथित घोटाले के संबंध में उन्हें दस्तावेज सौंपे ।

मिश्रा ने कहा, ‘‘फैसले के बारे में मुझे जानकारी नहीं दी गयी और मेरी जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने यह फैसला एकतरफा लिया। कैबिनेट या राजनीतिक मामलों की समिति :आप की फैसला लेने वाली शीर्ष इकाई: इसमें शामिल नहीं थी ।’’सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिश्रा को हटाने का फैसला किया गया क्योंकि यह पाया गया कि मंत्री ने कई बिल बढ़ा चढाकर सौंपे थे। पार्टी में सूत्रों ने बताया कि मिश्रा को उनके खराब प्रदर्शन के कारण हटाया गया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कपिल मिश्रा ने बतौर जल मंत्री कड़ी मेहनत की लेकिन उनका काम अप टू द मार्क नहीं माना गया। कई जगह पानी नहीं पहुंचने की शिकायतें मिल रही थी जिस कारण उन्हें पद से हटा दिया गया। ये सारा मसला ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगा।