ताज़ा खबर
 

बीजेपी सीएम पेमा खांडू ने मिशनरीज को दिए 5 करोड़, सोशल मीडिया ने पूछा-धर्म परिवर्तन कराने का दिया इनाम?

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जैसे ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। लोगों ने उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया था।

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने बीते शनिवार को एक स्कूल में हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जहां पर उन्होंने क्रिस्चियन मिशनरीज को पांच करोड़ रुपए का अनुदान देने की बात कही थी।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मिशनरीज को पांच करोड़ रुपए का अनुदान दिया है। कहा जा रहा है कि यह रकम मिशनरीज द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में खर्च की जाएगी। खांडू ने जैसे ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। लोगों ने उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया। लोगों ने उनसे मिशनरीज के काम के बारे में पूछा। कहा कि क्या आप सच में गंभीर हैं? आप धर्म परिवर्तन कराने वाली प्रक्रिया की फंडिंग क्यों कर रहे हैं? कहीं आप गिद्धों का पेट तो नहीं भर रहे हैं? क्या यह रकम आपने धर्म परिवर्तन कराने के लिए इनाम के रूप में दी है? शनिवार को बीजेपी सीएम ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, “मोइनहप्पा में कैवेलरी इंग्लिश स्कूल के रजत जयंती समारोह में आज शामिल हुआ। शिक्षा के क्षेत्र में क्रिश्चियन मिशनरीज काम कर सकें, उसके लिए पांच करोड़ रुपए का अनुदान देने का ऐलान किया।” खांडू के इस ट्वीट पर अधिकतर लोग उनसे असहमत दिखे।

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर बीजेपी सीएम से लोगों के सीधे और स्पष्ट सवाल थे। वे पूछ रहे थे कि क्या आप सच में गंभीर हैं? मिशनरीज का क्या काम है? धर्म परिवर्तन कराना? वहीं, एक दूसरे यूजर ने लिखा-प्रिय खांडू जी, कहीं आप इस प्रकार के अनुदान से गिद्धों का पेट तो नहीं भर रहे हैं? जबकि एक तीसरे टि्वटर अकाउंट से कमेंट आया-बेमतलब। आप धर्म परिवर्तन कराने वाली प्रक्रिया की फंडिंग क्यों कर रहे हैं? यह निंदनीय है। एक शख्स ने तो उनसे यह तक पूछ लिया कि यह रकम उन्होंने कहीं धर्म परिवर्तन कराने पर इनाम के रूप में तो नहीं दी? देखिए लोगों के कुछ ऐसे ही सवाल-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App