ताज़ा खबर
 

VIDEO: टीवी पैनलिस्ट ने लाइव शो में देश के लिए कहा मुर्दाबाद, भड़के एंकर ने शो से भगाया

लाइव डिबेट में कश्मीर निवासी सैय्यद बाबर कादरी ने देश के लिए मुर्दाबाद कहा। टीवी डिबेट संचालित कर रहे एंकर भड़क गए और कादरी को टीवी शो से तत्काल भगा दिया।

Author नई दिल्ली | May 22, 2018 3:18 PM
पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, कई चौकियों को निशाना बनाया (Representational Photo)

भारत ने रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के प्रयास के तहत कार्रवाई न करने की घोषणा की है। हालांकि, आतंकवादियों पर इस मानवीय पहल का कोई असर नहीं पड़ा है। वे अपनी अमानवीय कार्रवाई को पहले की ही तरह जारी रखे हुए हैं। वहीं, पाकिस्तान की ओर से भी लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी पर बहस चल रही थी। ‘रिपब्लिक टीवी’ पर लाइव डिबेट के दौरान कश्मीर निवासी सैय्यद बाबर कादरी ने देश के लिए मुर्दाबाद कहा। डिबेट संचालित कर रहे एंकर भड़क गए और कादरी को टीवी शो से तत्काल भगा दिया। दरअसल, पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन पर बहस चल रही थी। पैनलिस्टों में बाबर कादरी भी शामिल था। इस दौरान एंकर ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और निर्दोषों की जान लेने को लेकर पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की थी। इसके बाद कादरी ने भारत के लिए भी ऐसा ही कहना शुरू कर दिया। इससे एंकर बुरी तरह भड़क गए और कादरी को अविलंब टीवी शो छोड़कर जाने को कहा दिया। टीवी एंकर ने पैनल में शामिल और पाकिस्तान के प्रति नरम रुख रखने वाले अन्य विशेषज्ञों की भी आलोचना की।

पाकिस्तान की ओर से की जा रही भीषण गोलीबारी के कारण सीमा सटे इलाकों में रहने वाले स्थानीय लोगों को विस्थापित होकर सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है। जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से मंगलवार (22 मई) को भी पाकिस्तान ने सीमा से सटे अरनिया और अखनूर सेक्टर में जमकर फायरिंग की और मोर्टार दागे। पाकिस्तान की इस फायरिंग में अखनूर सेक्टर के केरी बट्टाल में गोली लगने से एक 8 माह के मासूम की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह मासूम अपने परिवार के साथ घर के बाहर सोया था और तभी सीमापार से गोलियां बरसना शुरू हो गईं। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इससे पहले सोमवार को अरनिया में पाकिस्तानी फायरिंग में एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हो गए थे। बता दें कि बीएसएफ द्वारा पाकिस्तान को दिए मुंहतोड़ जवाब के बाद पाकिस्तान ने संघर्ष विराम की अपील की थी लेकिन इसके कुछ घंटों बाद खुद ने ही सीजफायर तोड़ते हुए देर रात से गोलीबारी शुरू की साथ ही अरनिया और सांबा में एक के बाद एक कई मोर्टार दागे। इनकी चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए थे। जम्मू के सांबा जिलेे में भी पाकिस्तान गोलाबारी कर रहा है।

पाकिस्तान ने जम्मू और सांबा जिलों के सीमांत क्षेत्रों में मंगलवार को तीसरे दिन भी गोलाबारी जारी रखी। पाकिस्तान रिहाशयी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रहा है। इसमें तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक महिला की मौत हो गई है। उनमें से एक को उपचार के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल भर्ती करवाया गया। पाकिस्तान रात से अरनिया, आरएस पुरा, सांबा की दो दर्जन के करीब चौकियों को निशाना बना कर 82 एमएम के गोले बरसा रहा है। आरएस पुरा के सीमांत गांव में तीन लोग घायल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App