ताज़ा खबर
 

तीन तलाक पर आपस में भिड़ गए दो मौलाना- पूछा किस मदरसे से हो डिग्री दिखाओ

मुफ्ती रईस की बात सुनकर साजिद राशिदी से उनकी डिग्री दिखाने की मांग करने लगे।
पैनल में बैठे मुस्लिम धर्मगुरू साजिद राशिदी से मौलाना रईस की तीखी बहस हो गई।

सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाने की खबरों के बाद तीन तलाक का मुद्दा एक बार फिर गर्म हो गया है। कोर्ट द्वारा तीन तलाक को गैरकानूनी करार देने के बावजूद देश भर में तीन तलाक के मामले एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। इधर एक न्यूज चैनल से बात करते हुए एक मौलाना की बात पर विवाद हो गया। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) जदीद के अध्यक्ष मुफ्ती रईस अशरफ ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि सिर्फ औरत की गलती के कारण ही तलाक होते हैं। उनकी इस बात पर एंकर सुमित अवस्थी समेत पैनल में बैठे दूसरे लोग भड़क गए । जहां एक तरफ एंकर मौलाना से बेतुके बयान पर माफी मांगने के लिए कह रहे थे। तो दूसरी ओर पैनल में बैठे दूसरे मुस्लिम धर्मगुरू साजिद राशिदी से मौलाना रईस की तीखी बहस हो गई। साजिद राशिदी रईस से उनकी डिग्री दिखाने की मांग करने लगे। उन्होंने कहा,” आज जैसे लोगों की वजह से मुसलमान बदनाम हो रहा है। मौलाना बदनाम हो रहे हैं। आप किस मदरसे से पास है। कहां की डिग्री है आपकी दिखाइए।” इस पर मुफ्ती रईस ने कहा कि मेरे पास डिग्री है घर आ जाइए दिखाता हूं।”

दरअसल तीन तलाक मामले पर मीडिया से बातचीत में मौलाना ने कहा, ”अगर औरत समझदार है, पढ़ी-लिखी है, अपनी पति की बातों को समझकर काम करती है तो कभी तलाक नहीं होगा”। मौलाना ने आगे कहा, ”जो शख्स इस्लाम के उसूलों को मानता है, वह मजहब के खिलाफ किसी कानून को मानने के लिए तैयार न होगा, न है और न आजतक किसी न माना है।” मौलाना ने कहा, ”शौहर कभी अपनी खुशी से तलाक नहीं देता। औरत की कोई न कोई गलती होती है, उसकी कमी होती है, इसलिए तलाक होता है। उनके इस बयान के बाद विवाद हो गया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.