ताज़ा खबर
 

रेलवे स्टेशन से फिल्मीं अंदाज़ में पानी को चीरती हुई गुजरी ट्रेन, वायरल हो रहा है वीडियो

बताया जा रहा है कि ये वाकया नालासोपारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर चार का है।

मुंबई में इन दिनों बरसात की वजह से चारों तरफ पानी भरा हुआ है। इसी बीच मुंबई के नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर बनाई गई एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वीडियो में रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों के सामने से एक ट्रेन लगभग 100 किमी की रफ्तार से गुजरती है और इस वजह से प्लेटफॉर्म और पटरियों का पानी लोगों के ऊपर आ जाता है। इस पूरे घटनाक्रम को वहां मौजूद एक यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग अब इस पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आए दिन ट्रेन पटरियों से उतर रही है ऐसे में इस तरह की लापरवाही से बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

बताया जा रहा है कि ये वाकया नालासोपारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर चार का है। ट्रेन करीब शाम चार से छ: के बीच स्टेशन से गुजरी। कहा जा रहा है कि तेज रफ्तार में स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन शायद अहमदाबाद मुंबई लोक जनशक्ति एक्सप्रेस या फिर जयपुर पुणे एक्सप्रेस हो सकती है।

रेलवे सुरक्षा मानकों के मुताबिक अगर पटरी पर पानी 100 मिली मीटर से ज्यादा हो तो ट्रेन की रफ्तार 50 किमी से कम होनी चाहिए। वहीं पश्चिम रेलवे के अधिकारी का दावा है कि पटरी पर 70 मिली मीटर पानी ही था, इसलिए ट्रेन की रफ्तार ठीक थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App