ताज़ा खबर
 

पुल‍िस अफसर ने एक खास मकसद से द‍िया ट्रैफ‍िक न‍ियम तोड़ने का आदेश, न‍िकले चौंकाने वाले नतीजे

मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल और पुलिस वेबसाइट पर उन 100 लोगों के नाम अपलोड कर दिए जिन्होंने सबसे ज्यादा यातायात नियमों का उल्लंघन किया था। इसी कड़ी में डीसीपी तेजस्वी सातपुते ने एक अनोखा प्रयोग कर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया है। डीसीपी तेजस्वी ने एक फोटो ट्वीट कर इस अनोखे प्रयोग के बारे में जानकारी दी।

महाराष्ट्र में पुणे ट्रैफिक पुलिस। (फोटो सोर्स – ट्विटर)

महाराष्ट्र में पुणे ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों को धता बताकर ड्राइविंग करनेवाले लोगों के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है। मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल और पुलिस वेबसाइट पर उन 100 लोगों के नाम अपलोड कर दिए जिन्होंने सबसे ज्यादा यातायात नियमों का उल्लंघन किया था। इसी कड़ी में डीसीपी तेजस्वी सातपुते ने एक अनोखा प्रयोग कर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया है। डीसीपी तेजस्वी ने एक फोटो ट्वीट कर इस अनोखे प्रयोग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि दो दिन एक छोटा सा प्रयोग किया। दो लोगों को एक ही कंपनी की बाइक पर कटराज से एस नगर के बीच 10 किलोमीटर की यात्रा तय करने को कहा। एक को किसी भी तरह से बाइक चलाने की छूट दी गई तो दूसरे को ट्रैफिक नियमों का पालन करने को कहा गया। पाया कि पहला बाइकर दूसरे से महज चार मिनट पहले एस नगर पहुंचा। यह जानकारी देने के बाद तेजस्वी ने सवाल किया कि क्या चार मिनट के लिए जिंदगी को खतरे में डालना सही है?

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

डीसीपी तेजस्वी को इस प्रयोग के लिए ट्विटर पर लोगों की वाहवाही मिली। एच आर विश्वनाथ ने कमेंट कर कहा कि बहुत अच्छा प्रयोग है। लोग लाल बत्ती, जेब्रा क्रॉसिंग और पैदल चलने वालों के लिए बने रास्तों का सम्मान करना भूल चुके हैं। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को काफी कठोर कदम उठाने होंगे। पुणे में यातायात नियमों के उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं पर लगाम कसने के लिए ट्रैफिक पुलिस नए-नए तरीके अपना रही है।

मंगलवार को पुलिस की वेबसाइट और ट्विटर पर 100 लोगों की सूची जारी की गई जिन्होंने सबसे ज्यादा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। पुलिस के मुताबिक, पिछले तीन साल में ऐसी 10 लाख घटनाओं को अंजाम देनेवाले लोगों ने चालान तक नहीं भरा है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पुणे ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। डीसीपी तेजस्वी ने 100 लोगों की सूची जारी करने के बारे में कहा कि चालान नहीं भरनेवालों को प्रेरित करने के लिए ऐसा किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App