ताज़ा खबर
 

इंदौर में स्वच्छ भारत अभियान के पोस्टर पर पेशाब करते ट्रैफिक पुलिसवाले की तस्वीर हुई वायरल

भारत सरकार ने इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया है।
ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर मध्य प्रदेश के इंदौर की है। तस्वीर में एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल दीवार पर पेशाब करता नजर आ रहा है। इस तस्वीर में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि पुलिस वाला दीवार पर उसी जगह पर पेशाब कर रहा है जहां पर स्वच्छ भारत अभियान का पोस्टर छपा है। यहां दीवार पर लिखा है स्वच्छता पसंद इंदौर नंबर वन। आपको बता दें कि भारत सरकार ने इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया है। 4 मई को देश के 434 शहरों एवं नगरों में कराये गए स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत रैंकिंग जारी थी। इस रैंकिंग में मध्य प्रदेश का इंदौर स्‍वच्‍छ भारत की रेस में नंबर वन पर था। इसके बाद नंबर दो पर भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल थी।

भारत सरकार द्वार जारी स्वच्छ शहरों की सूची।

अब सोशल मीडिया पर इंदौर की ये तस्वीर वायरल हो रही है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि ये तस्वीर कब और कहां की है। इसे इंदौर का बताया जा रहा है और ये लिख कर शेयर किया जा रहा है कि भाई हम तो इंदौरी हैं…सुधरेंगे नहीं।

अभी कुछ दिनों पहले देश के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह की भी एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वो सड़क किनारे पेशाब करते नजर आए थे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए स्वच्छ भारत अभियान छेड़ा था। पीएम मोदी के इस अभियान के बावजूद भी इस तरह की तस्वीरें सामने आती रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.