ताज़ा खबर
 

वीडियो: भूखे भालू को परेशान कर रहा था टूरिस्ट, बाड़े में खींचकर कर दिया लहूलुहान

दरअसल शख्स दीवार पर खड़ा होकर भालू को भोजन का लालच देकर परेशान कर रहा था।

सामने आए वीडियो में टूरिस्ट के साथी उन्हें भालू की पकड़ से बचाने की कई बार कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं लेकिन भालू नाएफुम को दांतों में दबाकर पूरे बाड़े में घसीटता रहता है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

थाईलैंड में एक टूरिस्ट को भालू के साथ मजाक करना बहुत भारी पड़ गया। दरअसल शख्स दीवार पर खड़ा होकर भालू को भोजन का लालच देकर परेशान कर रहा था। जिससे गुस्साए भालू ने खड़े होकर उसे अपने बाड़े में खींच लिया। और सिर से लेकर पैर तक पूरे शरीर को लहूलुहान कर दिया। मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार शख्स की पहचान नाएफुम प्रोमराती (36) के रूप में की गई है जोकि भालू को भोजन खिलाने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने रस्सी के सहारे बाड़े में खाना उलटा लटकाया। हालांकि जैसे ही भालू भोजन की तरफ आता नाएफुम तुंरत रस्सी ऊपर खींच लेते थे। इससे भूख से परेशान भालू को गुस्सा आ गया और उसने झपट्टा मारकर नाएफुम को बाड़े में खींच लिया। जिसके बाद भालू ने अपने पंजों और दांतों नाएफुम के कपड़े फाड़कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया गया। सामने आए वीडियो में टूरिस्ट के साथी उन्हें भालू की पकड़ से बचाने की कई बार कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं लेकिन भालू नाएफुम को दांतों में दबाकर पूरे बाड़े में घसीटता रहता है। इस दौरान भालू नाएफुम को खाने की भी कोशिश करता हुआ नजर आता है। दरअसल नाएफुम अपने साथियों के साथ थाईलैंड के मशूहर मंदिर के दर्शन करने के लिए आए थे।

मंदिर में भालुओं को भी पाला जाता है। घटना से एक दिन पहले मंदिर के संचालक सदस्य ने बताया कि यहां पाले जा रहे प्राणियों को भरपूर खाना नहीं दिया जा रहा है। जिसकी वजह से ये भूखे रहते थे। हादसे के बाद नाएफुम को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां वो खतरे से बाहर हैं। हालांकि गहरे जख्मों की वजह से उन्हें ठीक होने में काफी दिन लग जाएंगे। गौरतलब है कि फेटचबुन के इस मंदिर में करीब 25 जंगली सुअरों के अलावा एक भालू भी पाला जाता हैं। मंदिर में आने वाले लोगों को को इन भालूओं को खाना खिलाने की अनुमति है। इन जानवरों को पालने के लिए इस बौद्ध मंदिर में लोग दान भी करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App