ताज़ा खबर
 

वीडियो: तीन लात में टूट गई एक करोड़ साल पुरानी विरासत

स्थानीय मीडिया के मुताबिक उस व्यक्ति को ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी गई और उस पर 500 यूआन का जुर्माना लगाया गया।

यूट्यूब पर इस वीडियो को करीब 8 लाख लोग देख चुके हैं। (Photo: Youtube)

चीन का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक टूरिस्ट चीन में एक गुफा में घूमने आया है। टूरिस्ट ने गुफा में खड़ी एक करोड़ साल पुरानी विरासत को तोड़ दिया। यह घटना चीन के गुइझोऊ के सोंगाताओ काउंटी में ड्रैगन बोट फेस्टिवल के दौरान हुई। वीडियो की शुरूआत मे दिखाई दे रहा है कि दो लोग अपने मोबाइल से किसी की फोटो खींच रहे हैं वहीं उन लोगों की राइट साइड से कुछ महिलाएं और पुरुष आते दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा एक और सख्श उन फोटो खींचने वाले लोगों के लेफ्ट साइड में खड़ा है। पीछे से आने वाले लोग जब थोड़ा आगे बढ़ते हैं तो वह भी फोटो खींचने और वीडियो बनाने लग जाते हैं।

सब अपने आप में खोए हुए हैं किसी को किसी दूसरे से कोई मतलब नहीं है। लेकिन ये क्या फोटो खींचने वाले लोगों के पास खड़ा सख्श वहीं खड़ी एक पुरानी विरासत मे लात मारने लगता है। इस पर किसी का ध्यान नहीं जाता। वह पत्थर में एक लात मारता है। कुछ नहीं होता, थोड़ा रुकता है देखता है, फिर एक और लात मारता है। इस बार वह पहले की अपेक्षा ज्यादा तेज लात मारता है। फिर कुछ नहीं हुआ थोड़ा रुकता है। देखता है, इसके बाद फिर और तेज लात मारता है। इस बार ऐसा हुआ जिसका अंदाजा भी नहीं था।

इस बार एक करोड़ साल पुराना पत्थर टूट गया था। वहां मौजूद सभी लोग उसे देखकर चौंक जाते हैं उनकी समझ नहीं आता कि वहां क्या हुआ। इससे सभी बचते हुए आगे बढ़ जाते हैं। इस तरह एक टूरिस्ट ने तीन लात मारकर एक करोड़ साल पुरानी विरासत को तोड़ दिया। यूट्यूब पर इस वीडियो को करीब 8 लाख लोग देख चुके हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया था। इसके बाद उसे ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी गई और उस पर 500 यूआन का जुर्माना लगाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App