ताज़ा खबर
 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले- तमिलनाडु में 13 लोगों को गोली मार दी, कश्‍मीर में उल्‍टे CRPF पर केस हो गया

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एकबार फिर कश्मीर अशांति पर चिंता प्रकट करते हुए श्रीनगर की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) यूनिट के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की है। स्वामी ने कश्मीर के हालातों की तुलना तमिलनाडु की तूतीकोरिन घटना से की है।

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी की फाइल फोटो।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एकबार फिर कश्मीर अशांति पर चिंता प्रकट करते हुए श्रीनगर की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) यूनिट के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की है। स्वामी ने कश्मीर के हालातों की तुलना तमिलनाडु की तूतीकोरिन घटना से की है। पिछले दिनों तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने गोलियां बरसा दी थीं, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार (1 जून) को कश्मीर में सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे कुछ पत्थरबाज आ गए थे, जिसमें एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी। जिसके बाद शनिवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर की सीआरपीएफ यूनिट के खिलाफ कई धाराओं में 2 एफआईआर दर्ज कर ली थीं। इस कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए बीजेपी नेता स्वामी ने ट्वीट किया। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा- ”कश्मीर में जो हो रहा है वह तूतीकोरिन में जो हुआ उससे 100 गुना ज्यादा है। कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अब तक तमिलनाडु पुलिस की गोलीबारी में 13 लोग मारे गए लेकिन कश्मीर में निर्दोष सीआरपीएफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। यह स्वीकार्य नहीं है।”

बता दें कि कश्मीर के डाउन-टाउन के नौहट्टा इलाके में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ की जिप्सी को घेर लिया था। इस मौके पर कुछ जवानों ने भागकर जान बचाई। बेकाबू पत्थरबाजों को देख ड्राइवर ने जिप्सी दौड़ाई को अफरा-तफरी में तीन पत्थरबाज बताए जा रहे शख्स गाड़ी के नीचे आ गए। घटना में कैसर अहमद नाम का शख्स गभीर रूप से घायल हो गया, जिसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कैसर अहमद की मौत के बाद घाटी में फैले तनाव को देखते हुए पुलिस ने शनिवार को सीआरपीएफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। इसी को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी।

तूतीकोरिन घटना पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस नेता पी चिदंरम को भी घेरा था। स्वामी ने कहा था, ‘पी चिदंबरम को स्टरलाइट प्रदर्शन की घटना पर जवाब देना चाहिए। वे कई सालों तक कंपनी के वेतनभोगी निदेशक रहे थे। सभी कागजात मौजूद हैं। उन्हें स्टरलाइट की तरफ से जवाब देना चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App