100 करोड़ टीकों की उपलब्धि पर चुप क्यों हैं राहुल और प्रियंका गांधी, एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा, देश में कोरोना वैक्सीन डोज की संख्या 100 करोड़ पार होने पर केंद्र सरकार बधाई की पात्र है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
100 करोड़ टीकों की उपलब्धि पर चुप क्यों हैं राहुल और प्रियंका गांधी, एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा सवाल (PTI File Photo)

कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में चल रहे वैक्सीनेशन ने 100 करोड़ से ज्यादा डोज का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी मुद्दे पर हो रही डिबेट में एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता गजेंद्र सिंह सांखला से पूछा कि 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर राहुल और प्रियंका गांधी चुप क्यों हैं?

टाइम्स नाउ नवभारत न्यूज़ चैनल पर हुई इस डिबेट में एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा, सरकार की तारीफ न करते लेकिन हेल्थ वर्कर्स, वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स को बधाई देने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता एक ट्वीट नहीं कर सकते थे? इस पर प्रवक्ता ने कहा, 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा होने पर कांग्रेस के बड़े नेता क्या बोलते हैं यह पार्टी लाइन तय करेगी लेकिन भारत के हेल्थ वर्कर्स ने एक नायाब सफलता प्राप्त की है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि 100 करोड़ सिंगल डोज लगी हैं या डबल डोज। एंकर ने उनको बताया कि यह संख्या सिंगल और डबल डोज मिलाकर है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘जिस तरह से बीजेपी टीकाकरण का जश्न मना रही है। उसी तरह कोरोना काल में केंद्र सरकार की विफलता के कारण हुई मौतों की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए। सांखला ने कहा, मोदी सरकार पिछले साढे़ 7 साल में यह कहती आ रही है कि कांग्रेस ने 70 साल में कुछ नहीं किया है। यह वैक्सीनेशन उनके मुंह पर तमाचा है क्योंकि अगर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर इतना मजबूत न होता तो हम यह अचीवमेंट न पाते।

गौरतलब है कि 100 करोड़ वैक्सीनेशन की डोज पूरी होने पर पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पहुंचे थे। यहां उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत की थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को बधाई दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा, देश में कोरोना वैक्सीन डोज की संख्या 100 करोड़ पार होने पर केंद्र सरकार बधाई की पात्र है। उनकी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार को श्रेय देना लाखों परिवारों का अपमान है जिन्हें महामारी के दौरान सही सुविधाएं न मिलने के कारण पीड़ा झेली थी।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट