scorecardresearch

आपकी पार्टी में कितने मुसलमान अध्यक्ष बने हैं? एंकर सुशांत सिन्हा के इस सवाल पर डिबेट छोड़कर चले गए अखिलेश यादव के नेता

इस डिबेट के दौरान एंकर और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता के बीच तीखी बहस भी हो गई।

आपकी पार्टी में कितने मुसलमान अध्यक्ष बने हैं? एंकर सुशांत सिन्हा के इस सवाल पर डिबेट छोड़कर चले गए अखिलेश यादव के नेता
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- @yadavakhilesh/ट्विटर)

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के ऐसे मदरसों के सर्वे के निर्देश दिए हैं, जिन्हें मान्यता प्राप्त नहीं है। सरकार ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। इसको लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। इस विषय पर हो रही एक टीवी डिबेट के दौरान एंकर सुशांत सिन्हा ने सपा प्रवक्ता मनोज काका से एक सवाल किया। जिसके बाद वह डिबेट छोड़कर चले गए।

सपा प्रवक्ता ने कही ऐसी बात

‘टाइम्स नाउ नवभारत’ समाचार चैनल के कार्यक्रम राष्ट्रवाद’ में हो रही बहस के दौरान सपा प्रवक्ता मनोज काका ने अपनी बात की शुरुआत में कहा कि किसी भी तरह का अपराध करने वाले लोगों का कोई भी धर्म और मजहब नहीं होता। इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि पूरे देश में 42 केंद्रीय यूनिवर्सिटी है, उनमें से कितने यूनिवर्सिटी में मुसलमान वाइस चांसलर है। जब उनकी हिस्सेदारी की बात आती है तो उन्हें हाशिए पर खड़ा कर दिया जाता है।

इस दौरान उन्होंने राजनीतिक विश्लेषक शिवम त्यागी द्वारा कही गई बातों पर तंज कसते हुए कहा कि वह फ्रिंज एलिमेंट यानी लंपट हैं। इस पर शिवम त्यागी ने आपत्ति ली तो एंकर सुशांत सिन्हा ने कहा कि अगर इसी तरह के शब्द आपके लिए इस्तेमाल किए जाएंगे तो आप इसका बुरा मत मानिएगा। सपा प्रवक्ता ने इसके जवाब में कहा कि भाजपा ने अपनी प्रवक्ता को लेटर पर फ्रिंज एलिमेंट कहा था।

एंकर ने सपा प्रवक्ता पर की यह टिप्पणी

सपा प्रवक्ता द्वारा कही गई बात पर एंकर ने कहा कि भाजपा में तो हिम्मत है कि अपने प्रवक्ता को फ्रिंज एलिमेंट कह देते हैं, आपके एक सांसद तालिबान की तारीफ कर दे तो आप में हिम्मत है कि उसे फ्रिंज एलिमेंट दें। आप ऐसा नहीं कह सकते हैं क्योंकि आपको मुसलमान वोट बैंक दिखता है।

एंकर में सपा प्रवक्ता से पूछे ऐसे सवाल

इस दौरान एंकर ने सपा प्रवक्ता से यह भी पूछा कि आप बताइए आपके यहां कोई मुसलमान अध्यक्ष है क्या? इस पर सपा प्रवक्ता ने कहा कि हमारे यहां अध्यक्ष मुसलमान हैं। इस जवाब पर एंकर ने दोबारा पूछा कि क्या अखिलेश यादव मुसलमान हैं? सपा प्रवक्ता ने भड़कते हुए कहा कि आपको नहीं पता कि समाजवादी पार्टी में कई विंग हैं, उसमें कई अध्यक्ष मुसलमान बनाए गए हैं। तुम्हें शर्म आ रही है या नहीं।

एंकर और सपा प्रवक्ता में हुई तीखी बहस

एंकर ने आगे सपा प्रवक्ता से पूछा कि आप अध्यक्ष का छोड़ दीजिए, यहां पर बताइए कि समाजवादी पार्टी के कितने मुसलमान उपाध्यक्ष बने हैं? इसके जवाब में सपा प्रवक्ता ने कहा कि हम मानवता के मसीहा हैं, हमें हिंदू-मुसलमान से मतलब नहीं है। एंकर ने कहा, ‘आप मानवता के मसीहा हैं और आपकी पार्टी का अध्यक्ष एक परिवार का है।’ इस दौरान एंकर और सपा प्रवक्ता में बहस होने लगी। जिसके बाद सपा प्रवक्ता कार्यक्रम छोड़कर चले ग

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-09-2022 at 09:48:50 pm