scorecardresearch

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर एंकर सुशांत सिन्हा ने ली चुटकी, बोले – घटनाक्रम को देखते हुए लग रहा नया रिमोट जल्द मिल जाएगा

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर एंकर सुशांत सिन्हा ने ली चुटकी, बोले – घटनाक्रम को देखते हुए लग रहा नया रिमोट जल्द मिल जाएगा
सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फोटो- एक्सप्रेस फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए आज आखिरी तारीख है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे व शशि थरूर ने नामांकन भर दिया है। इसके अलावा झारखंड के कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इससे पहले दिग्विजय सिंह का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए लिया जा रहा था लेकिन बाद में उन्होंने खुद को इस रेस से बाहर कर लिया। इन्हीं बदलती घटनाक्रमों को लेकर एंकर सुशांत सिन्हा ने कांग्रेस पर चुटकी ली।

एंकर सुशांत सिन्हा ने यूं ली चुटकी

एंकर सुशांत सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, ‘ सारे घटनाक्रम को देखते हुए लोगों का यकीन बढ़ता जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नया रिमोट जल्द ढूंढ लेगी। ताकि लास्ट मिनट में ‘बाबा’ की एंट्री या फ्यूचर हृदय परिवर्तन की सूरत में कुर्सी खाली करने में कोई दिक्कत ना हो। गजबे है।’ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे पर सोशल मीडिया यूजर्स कई तरह की प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं।

यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने कमेंट किया कि मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से मेरा वोट शशि थरूर को हालांकि आएगा तो खड़गे ही। करण चतुर्वेदी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि अगर राहुल गांधी को कांग्रेस का प्रेसिडेंट नहीं बनाया गया तो कांग्रेस देश में दिखाई ही नहीं देगी। पीयूष नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं, ‘जब शशि थरूर अध्यक्ष बनने को तैयार है तो रोज – रोज नया नाम क्यों लाया जा रहा है? जिसे सोनिया गांधी टिकट दे रही हैं, उसे ही अध्यक्ष बनाया जाएगा।’

मनीष श्रीवास्तव नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि अरे भाई किसी को भी तुम लोग अध्यक्ष बना दो लेकिन काम तो गांधी परिवार के कहने पर ही करना होगा। राजू नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘इतिहास अपने आप को फिर दोहराएगा, अगर अध्यक्ष गांधी परिवार के मन का नहीं बना तो फिर से गांधी परिवार का ही कोई व्यक्ति अध्यक्ष बना दिया जाएगा।’ कृष्णा नाम के एक यूजर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि अगले चुनाव के हार का ठीकरा फोड़ने के लिए नया अध्यक्ष ढूंढा जा रहा है।

चुनाव नहीं लड़ रहे हैं दिग्विजय सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं और वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। मैं उनका काफी आदर करता हूं इसलिए मैंने तय किया है कि मैं नामांकन भरने में उनका समर्थन करूंगा और उनका प्रस्तावक बनूंगा।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-09-2022 at 06:09:27 pm
अपडेट