ताज़ा खबर
 

फोटो खींचने पर बाघ को आया गुस्सा, हमला करने के लिए हाथी पर लपका, वीडियो आया सामने

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि झाड़ियों के किनारे लेटा हुआ बाघ यद सब कुछ पलों तक देखते रहा है और अचानक से बाघ को गुस्सा आ गया। बाघ दौड़ते हुए पहले हाथी और फिर जीप कर हमला करने के लिए आगे बढ़ा।

Tiger, Wildlife, Facebook, Tiger attacks elephant, Jim Corbett Park, Videoशेर पर हाथी पर किया हमला। (Photo Source: Videograb)

सेल्फी और फोटोग्राफ के प्रति लोगों की दीवानगी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इसी के साथ इससे होने वाले हादसे भी बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में जिम कार्बेट पार्क में एक घटना घटी। फोट खींचने पर मशगूल कुछ लोगों पर बाघ ने हमला किया। बाघ उन्हें पकड़कर नहीं सका। 4 दिसंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वाइडलाइफ प्रेमी कुछ लोग पार्क में घूम रहे थे। इस ग्रुप के कुछ लोग हाथी पर सवार है और कुछ लोग जीप पर सवार है। हाथी पर सवार लोग बाघ को देखकर उसी फोटो खींच रहे थे। बाद में जीप में सवरा लोगों ने गाड़ी पीछे कर बाघ की तस्वीर खींचनी शुरू कर दिया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि झाड़ियों के किनारे लेटा हुआ बाघ यद सब कुछ पलों तक देखते रहा है और अचानक से बाघ को गुस्सा आ गया। बाघ दौड़ते हुए पहले हाथी और फिर जीप कर हमला करने के लिए आगे बढ़ा। इसके साथ ही उन लोगों ने लगातार बाघ की फोटो लेना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह पीछे हट गया और बिना किसी को नुकसान पहुंचाए झाड़ियों में चला गया। लेकिन अगर बाघ वापस नहीं जाता तो अंदाजा लगाया जा सकता था कि हालत क्या होते?

हाल ही में सुंदरबन में शौच के लिए बैठे एक शख्स पर बाघ ने हमला कर दिया था। पेशे से मधुआरे गुरुपाडा भूयियान ने टाइगर का डट का मुकाबला किया और उसे खदेड़ भगाया। कुलटाली किशोरीमोहनपुर के रहने वाले मछुआरे ने टाइगर का गला दबा किया दिया और उससे लड़ते रहे। लड़ाई में उनके हाथों और कोहनी पर चोटें भी आई हैं। भूयियान ने बताया कि बाघ ने मुझे कस कर पकड़ा हुआ था, लेकिन मैंने उसकी गर्दन नहीं छोड़ी। बाघ से लड़ते समय उनकी पत्नी वहां पहुंच गई और उन्होंने मुझे उसके चुंगल से आजाद कराया। भूयियान की पत्नी प्रॉतिमा ने धारदार हथियार से बाघ पर हमला किया। इस दौरान उनके बेटे तपन ने उन्हें खींचकर बाहर निकाला। उसके बाद पिता और पुत्र ने महिला के साथ मिलकर बाघ का मुकाबला किया और छड़ी से मार-मारकर उसके भागने पर मजबूर कर दिया। इस हमले के बाद भूयियान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जेल से भागकर गोवा में गर्लफ्रेंड के साथ मनाई छुट्टियां, एक सप्ताह बाद वापस लौटकर पुलिस के सामने किया सरेंडर
2 आंसुओं के बीच मालिक को आखिरी सलामी देने पहुंचा कुत्ता, डेढ़ करोड़ लोगों ने देखा वीडियो
3 वीडियो: पाकिस्तानी ‘एंकर’ ने पीएम मोदी को चेताया- हमने सरहद पार की तो मान, शक्तिमान और ना ही हनुमान बचा पाएगा
ये पढ़ा क्या?
X