ताज़ा खबर
 

VIDEO: प्रेग्नेंट महिला ने विकलांग शख्स को चलती बस से दिया धक्का, सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है ये वीडियो

दिल्ली मेट्रो में दो युवकों द्वारा मुस्लिम महिला को सीट ना देने और पाकिस्तान जाने की सलाह देने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है।

तस्वीर को वीडियो से लिया गया है।

दिल्ली मेट्रो में दो युवकों द्वारा मुस्लिम महिला को सीट ना देने और पाकिस्तान जाने की सलाह देने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। अक्सर ये देखने को मिलता है पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लोगों को अपनी सीट इतनी प्यारी होती है कि वो किसी भी कीमत पर इसे दूसरे के लिए छोड़ने को तैयार नहीं होते। उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सामने जो शख्स खड़ा है वो कोई विकलांग है, महिला है, बुजुर्ग है या फिर प्रेग्नेंट है। ऐसा नहीं है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इसतेमाल करने वाले सारे लोग ऐसे ही होते हैं। बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जो कितनी भी थकान के बाद अपनी सीट सामने वाले को ऑफर कर देते हैं। जो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है वो भी कुछ ऐसा ही है। ये वीडियो मलयालम भाषा में बनी शॉर्ट फिल्म है। द लास्ट मिनट नाम की इस शॉर्ट फिल्म को लोग अलग अलग नजरिये से देख शेयर कर रहे हैं। 2 मिनट 53 सेकेंड के इस वीडियो में दिखता है कि एक प्रेग्नेंट महिला बस में सवार होती है। लोग उस महिला को देख अपनी नजरें बचाते हैं कि कहीं नजर मिल गई तो उसके लिए अपनी सीट छोड़नी ना पड़ जाए।

सवारियों से भरी उस में कोई भी उस प्रेग्नेंट महिला के लिए अपनी सीट छोड़ने को तैयार नहीं होता है। तभी गेट के पास वाली सीट पर बैठा एक विकलांग शख्स अपनी सीट उसके लिए छोड़ देता है। वो महिला उस सीट पर बैठ जाती है वो विकलांग शख्स वहीं गेट के पास खड़ा हो जाता है। थोड़ी देर बाद वो महिला विकलांग शख्स को बस से नीचे धक्का दे देती है। विकलांग शख्स बस से नीचे गिर जाता है और सोचता है कि मैंने तो उसके लिए अपनी सीट भी छोड़ दी फिर उसने मेरे साथ ऐसा क्यों किया। वो अभी सोच ही रहा था कि देखता है बस में एक जोरदार धमाका होता है बस के परखच्चे उड़ जाते हैं।

इस शॉर्ट फिल्म को कुछ लोग ये कहते हुए शेयर कर रहे हैं कि फिल्म के डायरेक्टर ने प्रेग्नेंट महिला की जो तस्वीर पेश की है उससे वैसी महिलाओं के लिए लोगों के मन में शंका बढ़ेगी। वहीं कुछ लोग ये कह रहे हैं कि इस फिल्म के माध्यम से निर्देशक ये दिखाना चाह रहा है कि हम लोगों को जरूरत मंद लोगों की मदद करनी चाहिए।

जम्मू-कश्मीर: युवक को जीप से बांधकर घुमाने की वीडियो सामने आने के बाद सेना पर दर्ज हुई FIR

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App