यह वेंडिंग मशीन ऐसा कुछ बेच रही है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी - This vending machine is selling something which you cant even imagine - Jansatta
ताज़ा खबर
 

यह वेंडिंग मशीन ऐसा कुछ बेच रही है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी

सोशल नेटवर्किंग के दीवानों के लिए यह मशीन कुछ खास लेकर आई है।

लाइक्स वेंडिंग मशीन। (Source:Twitter/@Alexey__Kovalev)

सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जमाने में लोग कई तरह की वेबसाइट्स का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं सभी लोग चाहते हैं कि उनकी पोस्ट्स पर अच्छे कमेंट्स और ज्यादा से ज्यादा लाइक्स हों, लेकिन अगर आपको मनचाहे लाइक्स नहीं मिलते तो आने वाले समय में आप शायद उन्हें आसानी से हासिल कर सकते हैं। हालांकि इस काम के लिए आपको अपनी जेब थोड़ी सी ढीली करनी पड़ सकती है। खबरों के मुताबिक रूस में इस सुविधा की शुरुआत हो चुकी है। रूसी पत्रकार एलेक्सी कोवालेव ने अपने ट्वीट्स में यह दावा किया है। इसके मुताबिक रूस में एक वेंडिंग मशीन लगाई गई है जिसकी मदद से सोशल मीडिया यूजर्स फर्जी लाइक्स खरीद सकते हैं।

वेंडिंग मशीन मॉस्को के एक मशहूर शॉपिंग सेंटर Okhotny Ryad में लगाई गई है। 6 जून को इस वेंडिंग मशीन की तस्वीरें एलेक्सी कोवालेव ने पोस्ट की हैं। मशीन पर रूसी भाषा में लिखा हुआ है। एलेक्सी के ट्वीट के मुताबिक यूजर्स 54 हजार रुपये में डेढ़ लाख फॉलोअर्स तक खरीद सकते हैं। इन फॉलोअर्स में से हर एक फॉलोअर यूजर की एक पोस्ट पर 1,500 से ज्यादा लाइक्स देगा। वहीं यूजर्स को सस्ता विकल्प भी दिया गया है। 50 रूबल या फिर 56 रुपये में 100 लाइक्स इस वेंडिंग मशीन के जरिए खरीदे जा सकते हैं।

बता दें पत्रकार एलेक्सी ने मॉल में इस मशीन के पाए जाने की आलोचना भी की है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में पूंजीवाद व्यवस्था पर निशाना साधते हुए इस वेंडिंग मशीन की आलोचना की है। वहीं खबरों के मुताबिक यह वेंडिंग मशीन न सिर्फ फर्जी लाइक्स खरीदने का काम करती है बल्कि इंस्टाग्राम से सेल्फीस और प्रिंट्स भी ले सकती है। पत्रकार एलेक्सी ने यह दावा भी किया है कि ऐसी वेंडिंग मशीन्स मॉस्को में कई जगह उपलब्ध हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App