ताज़ा खबर
 

आतंकवाद के खिलाफ अमन का यह खूबसूरत पैगाम हो रहा वाइरल, अपने आप में काफी खास है यह वीडियो

"इस्लाम अमन का पैगाम देता है और यह शांति का मजहब है।"

गान में दिखाया गया आतंकी। (Source: Youtube Video Grab)

रमजान का महीना मुस्लिम समुदाय के लिए बेहद अहम है। इस पावन पर्व के मौके पर लोग न सिर्फ रोजा(व्रत) रखते हैं बल्कि पांचों वक्त की नमाज भी पाबंदी से पढ़ते हैं। ऐसे ही रमजान का ताल्लुक अमन से है। “इस्लाम शांति का पैगाम देता है और यह शांति का मजहब है।” ये मेसेज एक यूट्यूब वीडियो दे रहा है। सोशल साइट पर यह वीडियो काफी वायरल हुआ है। खबरों के मुताबिक इस वीडियो को खास तौर पर रमजान के मौके के लिए बनाया है। वीडियो सॉन्ग एक अनोखे ही अंदाज में शांति का पैगाम देता है। वीडियो में एक सुसाइड बॉम्बर दिखाया गया है जो किसी जगह पर आत्मघाती हमला कर लोगों को मारना चाहता है। पहले हमलावर एक बस में चढ़ता है और फिर ब्लास्ट करने की कोशिश करता है लेकिन बस के अंदर का नजारा पहले ही किसी ब्लास्ट जैसा होता है जिसे देखकर वह चौंक जात है और ब्लास्ट करने के लिए नई जगह ढूंढता है लेकिन वहां पर भी पहले से ही किसी हमले का नजारा दिखता है। इसके बाद बॉम्बर एक स्कूल में जाता है और वहां पर भी उसे किसी ब्लास्ट जैसा नजारा देखने को मिलता है।

ऐसे ही आत्मघाती हमलावर बाद में लोगों से बचकर भागता हुआ नजर आता है। गाने में शांति का पैगाम दिया जा रहा है और लोग उसके जरिए हमलावर को शांति का पैगाम देने की कोशिश कर रहे हैं। गाने के जरिए लोग उस हमलावर को समझाना चाहते हैं कि बेकसूर लोगों की जान लेना कोई मजहब नहीं सिखाता। यह वीडियो सॉन्ग का मुख्य रूप से दुनियाभर में हुए इस्लामिक कट्टरपंथियों के हमलों का विरोध करता है। वीडियो में कुछ रियल फुटेज भी हैं। इसमें वह लोग भी दिखाए गए हैं जो वास्तविक रूप से किसी न किसी असली हमले में घायल भी हुए थे। वीडियो को 26 मई को Zain नाम के यूट्यूब अकाउंट ने अपलोड किया गया था और इसे लगभग 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

देखें वीडियो (Source: YouTube/Zain)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App