ताज़ा खबर
 

फलस्‍तीनी बच्‍चे को दूध पिलाती इजरायली नर्स की इस तस्‍वीर ने सैकड़ों आंखों को कर दिया नम

नर्स ने करीब सात घंटे तक कोशिश की कि बच्‍चा बोतल से दूध पी ले, मगर ऐसा नहीं हुआ।

नौ महीने का बच्‍चा करीब सात घंटे तक भूखा रहा। (Source: Twitter)

इजरायल और फलस्‍तीन, दो ऐसे देश जिनके बीच की नफरत जगजाहिर है। उनके बीच का तनाव अक्‍सर सुर्खियां बनता है। हालांकि इन दिनों एक ऐसी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर तैर रही है जिसे देखकर यकीन होता है कि इंसानियत अभी खत्‍म नहीं हुई है। इस तस्‍वीर में एक इजरायली नर्स एक नवजात को दूध पिलाती दिख रही है। ये बच्‍चा एक फलस्‍तीनी महिला का है जो कि हादसे में बुरी तरह घायल हो गई थी। यहूदी नर्स का नाम उला ओस्‍ट्रोवस्‍की-जक है, जिनके इस मातृत्‍व ने दुनिया भर के लोगों का दिल जीता है। कार दुर्घटनाग्रस्‍त होने के बाद घायल महिला और उसके पति को बच्‍चे के साथ हदसा इन करीम अस्‍पताल लाया गया था। हादसे में नवजात के पिता की मौत हो गई। नर्स ने करीब सात घंटे तक कोशिश की कि बच्‍चा बोतल से दूध पी ले, मगर ऐसा नहीं हुआ। जिसके बाद उला ने अपने दूध से बच्‍चे का पेट भरने का फैसला किया। वाईनेट न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बच्‍चे के रिश्‍तेदारों ने नर्स से किसी और का इंतजाम करने को कहा जो उसका ध्‍यान रख सके, मगर नर्स ने यह काम खुद ही करने का फैसला किया।

नर्स ने कहा, ”उसकी (बच्‍चे की) मौसी बेहद हैरान थी कि एक यहूदी कैसे दूध पिलाने को तैयार हो गई, मगर मैंने उनसे कहा कि हर मां यही करेगी।” अपनी शिफ्ट के दौरान नर्स ने नवजात को पांच बार स्‍तनपान कराया और जब परिवार इस बात को लेकर चिंतित था कि नर्स के जाने के बाद क्‍या होगा, तो उला ने उसका भी बंदोबस्‍त किया। नर्स ने एक फेसबुक ग्रुप पर पोस्ट लिखी, जिसपर हजारों जवाब आए और कई महिलाओं ने आकर बच्‍चे को खिलाने के लिए कॉल किया। यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर हजारों बार शेयर की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App