भारत और पाकिस्‍तान के इन क्रिकेटरों ने दो-दो बार चखा है शादी का लड्डू - These Pakistan & Indian cricketers married two times - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत और पाकिस्‍तान के इन क्रिकेटरों ने दो-दो बार चखा है शादी का लड्डू

दोनों देशों के बीच हालात अब दिनों दिन और असामान्य होते जा रहे हैं। हालांकि 1947 में भारत से अलग होकर बने पाकिस्तान की संस्कृतियां कई मामलों में भारत जैसी हैं।

बहुत कम लोगों को ये मालूम है कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा शोएब मलिक की पहली पत्नी नहीं है।

क्रिकेट के मैदान के साथ टेरेस्ट्रियल मोर्चे पर भारत-पाकिस्तान के बीच कट्टर प्रतिस्पर्धा रही है। बीते सालों में आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप में भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पर रोक लगा दी है। दोनों देशों के बीच हालात अब दिनों दिन और असामान्य होते जा रहे हैं। हालांकि 1947 में भारत से अलग होकर बने पाकिस्तान की संस्कृतियां कई मामलों में भारत जैसी हैं। या कहें कि बहुत ज्यादा समान है। लेकिन क्रिकेट वो खेल जिसे दोनों देश बहुत पसंद करते हैं। और इस प्रारूप में दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ जीतने की पूरी कोशिश करते हैं। भारत ने हाल ही में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान को 124 रनों के बड़े अंतर से मात दी है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक से ज्यादा बार शादी और एक से ज्याादा बार उनके लव अफेयर्स के चर्चों का बाजार गर्म रहा।

योगराज सिंह
बहुचर्चित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा (फरहान अख्तर) के कोच का किरदार निभाने वाले योगराज सिंह के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं कि भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं। योगराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम हरफमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के पिता भी है। बता दें कि पूर्व क्रिकेटर से राजनेता और भी एक्टर बनने वाले योगराज भी इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने एक से ज्यादा शादी की है। योगराज की पहली पत्नी का नाम शबनम है जोकि प्यापारी की बेटी है। कहा जाता है कि शबनम महत्वकांक्षी महिला थी और अपने सपनों को पूरा करने के लिए वो योगराज से अलग हो गईं। शबनम से अलग होने के बाद योगराज ने दूसरी शादी सतवीर कौर की है। जबकि युवराज सिंह योगराज की पहली पत्नी के बेटे हैं। सतवीर कौर से योगराज की एक बेटी और एक बेटा है। हालांकि युवराज सिंह दोनों ही परिवार के बहुत करीबी हैं।

विनोद कांबली
खेल के मैदान के बाहर विवादों में रहे भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त नोएला लुईस से साल 1998 में की। हालांकि शादी के बाद कांबली द्वारा मॉडल एंड्रिया हेविट को डेट करने की खबरें काफी सुर्खियों में रहीं जोकि बाद में सच भी साबित हुई। और नोएला से तलाक के बाद कांबली ने साल 2004 में एंड्रिया से शादी कर ली।

मोहम्मद अजहरुद्दीन
क्लासिक क्रिकेटर के नाम से मशहूर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी लिस्ट में शामिल हैं। अजहरुद्दीन ने पहली शादी नूरीन से की जिनसे उनके दो बेटे हैं। हालांकि दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी और दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद अजहरुद्दीन के अफेयर की खबरें बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ काफी सुर्खियों में रहीं। बाद में अजहर ने साल 1996 में संगीता से निकाह कर लिया।

वसीम अकरम
अपने समय में विश्व के सबसे बेस्ट पेसर के रूप में मशहूर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी एक ज्यादा बार शादी की है। वसीम अकरम ने पहली शादी साल 1995 में हुमा मुफ्ती से की। हालांकि किसी बीमारी की वजह से हुमा मुफ्ती की साल 2009 में मौत हो गई। बाद में उन्होंने शेंरिआ थॉम्पसन से दूसरी शादी की।

इमरान खान
पाकिस्तान को साल 1992 का विश्व कप जिताने वाले इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेटरों की सबसे मशहूर शख्सियतों में से एक हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने पहली शादी विदेश में जेमिमा गोल्डस्मिथ से की। हालाकिं जब दोनों पाकिस्तान आए तब दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद साल 2015 में इमरान खान ने ब्रिटिश पाकिस्तानी मॉडल रेहम खान से निकाह किया। लेकिन माना जा रहा है कि दोनों इस निकाह से खुश नहीं हैं।

दिनेश कार्तिक
विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी इस लिस्ट में शामिल हैं। दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता का अफेयर मुरली विजय से खासा चर्चाओं में रहा। लेकिन जब ये सार्वजनिक हो गया तब कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया। इसके बाद कार्तिक ने दीपिका पल्लवी से साल 2015 में शादी की।

शोएब मलिक
बहुत कम लोगों को पता होगा कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा शोएब मलिक की पहली पत्नी नहीं हैं। खबरों के अनुसार मलिक सानिया मिर्जा से पहले आएशा सिद्दीकी से निकाह कर चुके हैं। आएशा ने खुद साल 2002 में मलिक के खिलाफ शिकायत की थी कि उन्होंने आएशा से निकाह किया है। हालांकि बाद में दोनों की बीच प्रत्यक्ष रूप से समझौता हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App