कृषि कानूनों पर यहां नहीं हो रही है कोई चर्चा – लाइव रिपोर्टिंग के दौरान बोले पत्रकार तो किसानों ने घेरा, पूछने लगे कई सवाल

किसान महापंचायत को कवर करने पहुंचे कई पत्रकारों को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा। आज तक न्यूज़ चैनल की एंकर चित्रा त्रिपाठी का भी घेराव किया गया था।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
किसान महापंचायत की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार को भीड़ ने घेरा, पूछने लगे कई सवाल (फोटो सोर्स – पीटीआई)

यूपी के मुजफ्फरनगर में रविवार को किसानों की महापंचायत की गई। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित इस किसान महापंचायत में लोगों का जनसैलाब देखा गया। इस महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान यूपी के अलावा पंजाब, हरियाणा, और कर्नाटक जैसे राज्यों से आए हुए थे। इस महापंचायत को कवर करने के लिए तमाम न्यूज़ चैनल के पत्रकार पहुंचे थे।

ऐसे में एक न्यूज़ चैनल के पत्रकार किसान महापंचायत का हाल बयां कर रहे थे। वह लाइव रिपोर्टिंग के दौरान कह रहे थे कि यहां पर कृषि कानूनों को लेकर कोई चर्चा नहीं हो रही है। जिसपर उन्हें कुछ किसानों ने घेर लिया, और उनसे कई तरीके के सवाल पूछने लगे। दरअसल लाइव रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार से स्टूडियो में बैठे एंकर सवाल पूछते हैं कि क्या आर और पार की लड़ाई देखने को मिल रही है?

एंकर के इसी सवाल का जवाब देते हुए रिपोर्टर कहते हैं कि, ‘यहां पर मैं एकदम क्लियर कर दूं कि कृषि कानून को लेकर यहां पर अभी तक कोई विशेष चर्चा नहीं हुई है।’ उनके इतना बोलते ही एक किसान उनको रोकते हैं और उनसे सवाल करने लगते हैं कि यहां पर कृषि कानूनों को लेकर चर्चा नहीं हो रही है? आप झूठ बोल रहे हो?

किसान के सवाल पर पत्रकार कहते हैं कि हां यहां पर चर्चा हो रही है। यहां पर बीजेपी को हराने की बात हो रही है। उनके इतना बोलते ही कुछ और किसान इकट्ठा हो जाते हैं और कहते हैं कि अगर सरकार ने कानून बनाया है तो हम उसके ही खिलाफ बोलेंगे न? इसपर पत्रकार कहते हैं कि मैं वही कह रहा हूं कि सरकार को हराने की बात चल रही है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पत्रकार कहते हैं कि मैं एक्जेक्टली यही कह रहा हूं कि यहां पर सरकार को हराने की बात हो रही है। न्यूज़ चैनल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोग शेयर कर रहे हैं। बता दें कि किसान महापंचायत को कवर करने पहुंचे कई पत्रकारों को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा। आज तक न्यूज़ चैनल की एंकर चित्रा त्रिपाठी का भी घेराव किया गया था। उसके साथ ही किसानों द्वारा गोदी मीडिया हाय – हाय के नारे भी लगाए गए थे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट