ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister का पहला पोस्‍टर रिलीज, ट्विटर पर घिरे मनमोहन सिंह, राहुल गांधी

फिल्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में एक साथ बनेगी। बाद में अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा।

The Accidental Prime Minister : अनुपम खेर की नई फिल्‍म का पोस्‍टर। (Source: Twitter/Taran Adarsh)

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्टर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। फिल्म का पोस्टर रिलीज होते ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। मगर इस बहाने ट्रोल होने लगे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी व मनमोहन सिंह। हो गया। सर जडेजा के ट्रोल अकाउंट से राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए लिखा गया, ”इस मूवी में डायलॉग लिखने वाले अनुपम खेर हैं। #’द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’- ‘क्यूई’ में बेकार की जगह ‘क्यूई’ लिखा होगा और जॉबलेस के रुप में राहुल गांधी होगा।” एक ट्विटर यूजर ने लिखा- ‘मनमोहन सिंह(AKA सोनिया गांधी के रोबोट)- एक आइकन हैं 2004-2014 में वोटरों की हार और खराब गलती के।’ वहीं सागर ने अभिनेता रजनीकांत फिल्म ‘रोबोट’ का एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘एक रोबोट जिसके पास इंसानी प्रतिभा है और एक आदमी जिसके पास रोबोट जैसी प्रतिभा है।’ अनुप राठौर ने भी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पोस्ट शेयर करते हुए ट्वीट किया- ‘ग्रेट अनुपम खेर!! लोगों को मालूम होना चाहिए भारत की गंदी राजनीति के बारे में और पर्दे के पीछे क्या हो चलता है।’

साल 2014 में मनमोहन सिंह पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज हुई थी। अब इस किताब पर फिल्म बनने जा रही है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका बीजेपी के कट्टर समर्थक माने जाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर निभाएंगे। इस किताब को 2004 से 2008 तक उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु ने लिखा है। अनुपम खेर कई बार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की खुलकर आलोचना कर चुके हैं, ऐसे में यह देखना और भी दिलचस्प होगा कि अनुपम खेर इस किरदार को कितनी अच्छी तरह से निभा पाते हैं।

बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं। इस फिल्म को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके सुनील बोहरा प्रोड्यूस कर रहे हैं। ​फिल्म के निर्माता सुनील बोहरा ने साल 2014 में ही इस किताब पर फिल्म बनाने का फैसला कर लिया था। तो वहीं फिल्म का स्क्रीनप्ले राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हंसल मेहता ने लिखा है।

ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म अगले साल दिसंबर में रिलीज हो सकती है। वहीं आम चुनाव 2019 में होने वाले है। फिल्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में एकसाथ बनेगी। बाद में अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा। फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनिपम खेर निभा रहे तो वहीं सोनिया गांधी के किरदार के लिए किसी विदेशी अभिनेत्री को कास्ट किया जाएगा।

सलमान खान ने जारी किया 'ट्यूबलाइट' का पहला पोस्टर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App