Terrified family trapped in car as hungry lions devour carcass and drag it underneath vehicle - Jansatta
ताज़ा खबर
 

शिकार का मौज उड़ाते शेरों के बीच कार में फंसी फैमिली, देखिए VIDEO

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खाने को लेकर एक समय ऐसा भी आता है कि दो शेरनियां आपस में लड़ जाती है। शेरनियों की इस लड़ाई को देखकर एक महिला के मुंह से निकल आता है "Oh sh**!

Author केपटाउन | December 18, 2016 4:14 PM
खाने को लेकर भिड़ी दो शेरनियां। (Photo Source: Videograb/Youtube)

साउथ अफ्रीका के कुरुगर नेशनल पार्क में शेरों का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक दर्जन से अधिक शेरों इम्पाला को खा रहे हैं। शिकार को खाने के चक्कर में दो शरेनियां आपस में भिड़ भी जाती है। शेरों का पूरा झुंड इंपाला को खाते हुए उसे एक कार के पास तक ले गए। पार्क में घूमने आए सैलानी कार के अंदर बैठे थे और उन्हीं की कार के पास में शेरों का झुंड शिकार को खाने में जुटा था। यह दृश्य देखकर वो लोग हैरान रह गए। उनमें से किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खाने को लेकर एक समय ऐसा भी आता है कि दो शेरनियां आपस में लड़ जाती है। शेरनियों की इस लड़ाई को देखकर एक महिला के मुंह से निकल आता है “Oh sh**!,” वहीं, वीडियो में एक लड़का इसे Awesome कहते हुई सुनाई दे रहा है। कार में कोई कहते हुए सुनाई दे रहा है कि अपनी-अपनी आंखे बंद कर लो। एक अन्य शख्स कहता है क्या हम यहां से बाहर निकल सकते हैं?। इस पूरे वाक्ये के दौरान कार में बैठी हुई फैमिली फंस जाती है।

गौरतलब है कि शेर और उसके द्वारा किए गए शिकार के कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, इसमें एक शेर भैसे का शिकार करने की कोशिश करता है। हालांकि यह शिकार उसे बहुत भारी पड़ता है। वीडियो में दिखाई देता है कि शेर अपने शिकार पर हमला कर देता है और अपने जबड़े में भैसे का चेहरा दबा लेता। जान बचाने के लिए भैसा लगातार अपनी गर्दन छुड़ाने की कोशिश करता है। दोनों में खूनी जंग जारी है। भैसा अपने सींग और खुरों से शेर पर हमला करता है। हमले के कारण शेर घायल हो जाता है। इसके बाद भैसों के एक झूंड में से एक दूसरा भैसा शेर पर हमला करता है। इसके बाद शेर पस्त हो जाता है और जमीन पर बैठ जाता है। हालांकि यह पता नहीं चलता है कि भैसों का झुंड शेर को मारना छोड़ देते हैं या फिर मार-मार जान ले लेते हैं।

देंखे वीडियो:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App