ताज़ा खबर
 

सानिया मिर्जा का बच्चा हिंदुस्तानी होगा या पाकिस्तानी, दिए सवालों के रोचक जवाब

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा अब अपने बच्चे का इंतजार कर रही हैं। वह अपने प्रेग्नेंसी के आठवें महीने में हैं। इसी बीच सानिया ने अपने बेबी बंप के साथ फोटो शूट करवाया है। इंटरव्यू में सानिया ने कई मजेदार सवालों और प्रेग्नेंसी को लेकर भी अपनी चिंताओं का जिक्र किया है।

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा।

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा अब अपने बच्चे का इंतजार कर रही हैं। वह अपने प्रेग्नेंसी के आठवें महीने में हैं। इसी बीच सानिया ने अपने बेबी बंप के साथ फोटो शूट करवाया है। ये फोटोशूट सानिया ने हिंदुस्तान टाइम्स के लिए करवाया है। अपने फोटोशूट के साथ दिए गए इंटरव्यू में सानिया ने कई मजेदार सवालों और प्रेग्नेंसी को लेकर भी अपनी चिंताओं का जिक्र किया है।

एचटी को दिए अपने इंटरव्यू में सानिया ने कहा,” बहुत से लोगों का ये मानना है कि शोएब और मैंने दो देशों को एक करने के लिए ये शादी की है। ये सच नहीं है। जब कभी भी मैं पाकिस्तान जाती हूं और मैं ये कोशिश करती हूं कि साल में कम से कम एक बार मैं अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए वहां जाऊं। जब मैं वहां होती हूं तो पूरा देश मुझे भाभी कहकर बुलाता है। वह इसलिए ऐसा करते हैं क्योंकि वह शोएब उनके क्रिकेट कैप्टन होने के नाते प्यार करते हैं। वैसे ही जब शोएब इस देश में आते हैं तो यहां भी उन्हें देशवासियों से वैसा ही प्यार और सम्मान मिलता है।

इंटरव्यू में पूछे गए इस सवाल पर कि लोग जब ये कहते हैं कि होने वाला बच्चा भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का है। ये भारत और पाकिस्तान के बीच प्यार का प्रतीक है। तब, आपकी क्या प्रतिक्रिया होती है? सानिया ने कहा, ये टैग पब्लिक फिगर होने के नाते हमें मिलते रहते हैं। मैं अपने देश, परिवार और खुद के लिए खेलती हूं। वैसे ही मेरे शौहर भी खेलते हैं। हमें उन जिम्मेदारियों का अहसास है, जो हमारे ऊपर हैं। लेकिन हम इन टैग्स को गंभीरता से नहीं लेते हैं। ये अच्छी हैडलाइन बन सकते हैं लेकिन घर में हमारे लिए इनका कोई मतलब नहीं है।”

सानिया ने संभावित बच्चे के लड़का या लड़की होने के सवाल पर कहा,” हम दोनों ही इस बात की परवाह नहीं करते हैं। हालांकि मेरे पति को लड़की चाहिए। होने वाला बच्चा क्रिकेट खिलाड़ी होगा या फिर टेनिस खिलाड़ी। इस सवाल पर सानिया ने कहा, हो सकता है कि वह कुछ और बने। वैसे भी ये सवाल उसकी जिंदगी में बहुत बाद में आएगा। लेकिन मैं चाहूंगी कि वह डॉक्टर बने। बच्चे की नागरिकता के सवाल पर उन्होंने कहा,’ये कुछ ऐसा है जिसे हम दोनों बाद में तय करना चाहेंगे। हो सकता है कि उसके पास किसी तीसरे देश की नागरिकता हो।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App