ताज़ा खबर
 

पत्रकार को मां की गाली दे रहा था राजद नेता, तेजस्‍वी यादव ने छीन लिया पद

जावेद ने इससे पहले तेजस्वी और मीसा भारती को टैग करते हुए ट्वीट किया था। कहा था, "देखिए आपके ऑफिस बियरर कैसी भाषा इस्तेमाल करते हैं। ऐसे बेवकूफ लोग तो आपकी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह दुखद है।"

पत्रकार रिफत जावेद ने टि्वटर पर तेजस्वी से इस मामले की शिकायत की थी। (फोटोः फेसबुक)

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने पत्रकार को गालियां दीं। सूबे के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने इस बाबत आरोपी नेता पर सख्त कार्रवाई की है। उन्होंने गालियां देने वाले नेता से उसका पद छीन लिया है। कहा है कि वह और उनकी पार्टी इस प्रकार के असामाजिक तत्वों को बढ़ावा नहीं देते। वह इसके लिए माफी मांगते हैं। तेजस्वी के इस कदम के लिए लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की है।

तेजस्वी ने जिस राजद नेता पर कार्रवाई की है, उसकी पहचान गौतम अधिकारी के रूप में हुई है। हुआ यूं था कि राजद नेता सोमवार (30 अप्रैल) को एक रिपोर्ट पर आपत्ति जता रहे थे। उसी दौरान उन्होंने एक न्यूज वेबसाइट के संपादक व पत्रकार रिफत जावेद को मां की गालियां दी थीं। रिफत ने इसी की शिकायत तेजस्वी और उनकी बहन मीसा भारती से की थी।

जावेद ने इससे पहले तेजस्वी और मीसा भारती को टैग करते हुए ट्वीट किया था। कहा था, “देखिए आपके ऑफिस बियरर कैसी भाषा इस्तेमाल करते हैं। ऐसे बेवकूफ लोग तो आपकी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह दुखद है।”

तेजस्वी ने कहा, “जावेद, मेरी जानकारी में यह मामला लाने के लिए शुक्रिया। मैं उनकी (राजद नेता) ओर से आपसे माफी मांगता हूं। चतरा में ब्लॉक प्रमुख पद से उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। हम इस तरह के लोगों को बढ़ावा नहीं देते हैं। एक बार फिर से आपसे माफी मांगता हूं।”

पत्रकार ने तेजस्वी की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद टि्वटर पर उनका शुक्रिया अदा किया। लिखा, “वाह! धन्यवाद। आपका यह कदम भारतीय राजनीति में ताजगी भरी सांस जैसा है। उम्मीद है कि बाकी नेता, खासकर पीएम नरेंद्र मोदी भी इससे कुछ सीख लेंगे। एक बार फिर से शुक्रिया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App