ताज़ा खबर
 

नोटबंदी की आलोचना पर नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव ने घेरा, बोले- कुछ दिन बाद इसे बड़ा स्कैम बताएंगे चाचा

नीतीश कुमार ने नोटबंदी का पुरजोर समर्थन किया था और इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की थी, लेकिन अब नीतीश ने इस मामले में अपने सुर बदल दिए हैं। बिहार सीएम ने शनिवार को कहा कि बैंकों की भूमिका के कारण नोटबंदी का लाभ जितना लोगों को मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिल पाया।

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पहले नोटबंदी का समर्थन करना और अब इसकी आलोचना करना नया राजनीतिक मुद्दा बनता हुआ दिखाई दे रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को इस मामले में जमकर घेरा है। उन्होंने कहा है कि नीतीश चाचा ने एक बार फिर यू-टर्न लिया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के सीएम कुछ दिनों में नोटबंदी को बड़ा स्कैम भी बता सकते हैं और अगर ऐसा हुआ तो उन्हें इससे कोई आश्चर्य नहीं होगा।

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘हमारे प्यारे नीतीश चाचा ने एक बार फिर यू-टर्न ले लिया… उन्होंने पहले नोटबंदी का समर्थन किया था और अब इसी पर सवाल खड़ा कर रहे हैं… वह हमेशा ही किसी भी मुद्दे को समझने में, जनता की परेशानी और मांगों को समझने में कुछ सालों का वक्त लगा देते हैं। अगर वह नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला बोलते हैं तो इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए।’

बता दें कि नीतीश कुमार ने नोटबंदी का पुरजोर समर्थन किया था और इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की थी, लेकिन अब नीतीश ने इस मामले में अपने सुर बदल दिए हैं। बिहार सीएम ने शनिवार को कहा कि बैंकों की भूमिका के कारण नोटबंदी का लाभ जितना लोगों को मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा, ‘मैं नोटबंदी का समर्थक था, लेकिन इस कदम से कितनों को फायदा मिला? उस वक्त कुछ लोगों ने अपने नकदी इधर से उधर कर ली।’ नीतीश के अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी नोटबंदी का समर्थन किया था, लेकिन अब उनके सुर भी बदल गए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने नोटबंदी का समर्थन किया था। मैंने सोचा था कि अर्थव्यवस्था के लिए यह अच्छा होगा, लेकिन केंद्र के कारण बैंक दिवालिया हो रहे हैं। लोगों का बैंकिंग सिस्टम पर से विश्वास उठ गया है। हमने नकदी की इतनी ज्यादा कमी कभी नहीं देखी थी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन से पहले एक्‍सप्रेसवे पर स्‍टंटबाज बाइकर्स ने तोड़ी सुरक्षा, देखें वीडियो
2 ENG vs PAK: अश्विन ने की आमिर की तारीफ तो पाकिस्‍तानी याद दिलाने लगे चैंपियंस ट्रॉफी, मिला करारा जवाब
3 अमित शाह ने चुराया इंदिरा गांधी का नारा? योगेंद्र यादव ने लिये मजे