इस मशहूर अभिनेत्री ने ISRO को झटका लगने के बाद जाहिर की खुशी, लोगों ने लगा दी क्लास - Tapsu Pannu trolled after tweeting About IRNSH1H sattelite - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इस मशहूर अभिनेत्री ने ISRO को झटका लगने के बाद जाहिर की खुशी, लोगों ने लगा दी क्लास

भारतीय प्राइवेट कंपनियों के बनाए पहले सैटेलाइट का प्रक्षेपण फेल हो गया। इस नाकामयाबी से ISRO को तगड़ा झटका लगा है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का एक ट्वीट उनके लिए मुसीबत साबित हो रहा है। तापसी के इस ट्वीट के चक्कर में लोग उनकी खिंचाई कर रहे हैं। कोई उन्हें बॉलीवुड की नई आलिया भट्ट कह रहा है तो कोई उन्हें देश दुनिया की खबर रखने की नसीहत दे रहा है। दरअसल हुआ ये कि गुरुवार को ISRO ने आईआरएनएसएस-वनएच का प्रक्षेपण किया। आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से इस नेवीगेशन सैटेलाइट प्रक्षेपण किया गया। प्रक्षेपण के थोड़ी देर बाद ही इसरो चेयरमैन ए एस किरन कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये प्रक्षेपण फेल हो गया। कुमार ने कहा कि लॉन्च मिशन असफल रहा। उन्होंने कहा कि प्रक्षेपण के चौथे चरण में हीट शील्ड अलग नहीं हुआ। इसरो ने गुरुवार को शाम 7 बजे भारतीय नौवहन उपग्रह प्रणाली ‘एनएवीआईसी’ के तहत 1,425 किलोग्राम भार वाले इस उपग्रह को पीएसएलवी श्रेणी के एक्सएल संस्करण वाले रॉकेट से लांच किया था। आईआरएनएसएस-1एच भारतीय नौवहन उपग्रह प्रणाली के एक उपग्रह के स्थानापन्न के तौर पर लांच किया गया था। भारतीय उपग्रह प्रणाली एनएवीआईसी को साधारण शब्दों में भारत की जीपीएस प्रणाली कह सकते हैं।

 

इसी प्रक्षेपण पर अभिनेत्री तापसी पन्नू ने ट्वीट करते हुए अपनी खुशी जताई। दरअसल तापसी ने इस प्रक्षेपण पर अपना ट्वीट शुक्रवार को किया। उन्हें शायद ये पता नहीं था कि ये प्रक्षेपण फेल हो गया। इसी अज्ञानता के चक्कर में उन्होंने प्रक्षेपण को लेकर खुशी जाहिर कर दी।

ट्विटर इस्तेमाल करने वालों ने तापसी की ये गलती पकड़ ली और उनकी खिंचाई शुरू कर दी। लोगों ने तापसी से कहा कि आप इतनी खुश क्यों हो रही हैं, जबकि ये प्रक्षेपण फेल हो गया है। कुछ लोगों ने उन्हें ट्यूबलाइट कहते हुए चुटकी ली। देखिए तापसी पन्नू के इस ट्वीट पर किस तरह के कमेंट्स आए:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App