शिवपाल का दावा- भाई मुलायम ने कहा, अखिलेश नहीं माने तो तुम्हारे लिए करूंगा प्रचार

एक इंटरव्यू के दौरान शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव स्वास्थ्य को लेकर भी जानकारी दी।

Uttar Pradesh, Yadav Family
अगर अखिलेश नहीं माने तो क्या छोटे भाई के लिए करेंगे प्रचार? सवाल पर मुलायम सिंह ने दिया ऐसा ज़वाब (फोटो सोर्स – पीटीआई)

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया है कि मुलायम सिंह यादव ने उनसे वादा किया है अगर अखिलेश यादव बात नहीं मानते हैं तो वे उनके लिए प्रचार करेंगे।

द लल्लनटॉप के साथ इंटरव्यू के दौरान शिवपाल से पूछा गया, क्या आपने अपनी चुनावी यात्रा शुरू करने से पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लिया? आपकी उनसे आखिरी बार कब बातचीत हुई? इसपर उन्होंने बताया, हमने एक हफ्ते पहले ही उनसे मुलाकात की। मुलायम सिंह ने मुझे और अखिलेश को लेकर कहा कि तुम दोनों फिर से एक हो जाओ।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शिवपाल यादव ने कहा, मैंने नेता जी से कहा कि वह अखिलेश को बुलाकर समझा दें। इस पर जब उनसे पूछा गया कि मुलायम ने आपसे क्या कहा? शिवपाल ने बताया कि मुलायम ने कहा..अगर अखिलेश यादव मेरी बात मानते हैं तो ठीक है.. नहीं तो हम तुम्हारा प्रचार कर देंगे। इसके साथ शिवपाल ने यह भी बताया कि मैंने इस नई पार्टी की शुरुआत मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही की थी।

उन्होंने बताया, ‘जब परिवार में मतभेद बढ़ने लगे थे तो मुलायम सिंह यादव ने मुझे और अखिलेश यादव को एक साथ बुलाया था। जब वह मिलने के लिए नहीं आए तो उन्होंने मुझे पार्टी बनाने के लिए कह दिया था। इसके बाद मैंने पार्टी बना ली। जब उनसे पूछा गया कि मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य कैसा रहता है? इस पर उन्होंने बताया कि कभी-कभी तबीयत खराब होने पर मेदांता जाना पड़ता है। वैसे उनका स्वास्थ्य ठीक रहता है।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव करीब हैं। ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए जनता के बीच दिखाई दे रहे हैं। गठबंधन को लेकर सपा प्रमुख का कहना है कि वह इस बार छोटी पार्टियों के साथ गठजोड़ करते हुए चुनाव लड़ेंगे। वहीं शिवपाल यादव कई मंचों से बार-बार यही कह रहे हैं कि अगर अखिलेश हमसे बात करते हैं तो हम उनकी पार्टी के साथ ही गठबंधन करेंगे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।