scorecardresearch

स्वामी रामदेव बोले- शताब्दी वर्ष में भारत को सुपर पावर बनाएंगे, लोग पुराना बयान याद दिला करने लगे खिंचाई

पिछ्ले दिनों जब बाबा रामदेव से पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर सवाल पूछा गया था तो वह भड़क गए थे!

स्वामी रामदेव बोले- शताब्दी वर्ष में भारत को सुपर पावर बनाएंगे, लोग पुराना बयान याद दिला करने लगे खिंचाई
योग गुरु बाबा रामदेव (फाइल फोटो – इंडियन एक्सप्रेस)

देश आजादी का 76 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पूरे देश में धूमधाम से तिरंगा फहराया जा रहा है। योगगुरु बाबा रामदेव भी तिरंगा यात्रा में शामिल हुए और कहा कि ये राष्ट्रीय एकता, सम्प्रभुता और अखंडता का संगम है। भारत माता की जय और हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे गूंज रहे हैं और वतन के लिए अपना सबकुछ न्योछावर करने का जज्बा जाग रहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव पर क्या बोले बाबा रामदेव?

आजादी के पर्व पर तिरंगा यात्रा निकालने पर बाबा रामदेव ने कहा कि हमने कोई नई परंपरा नहीं शुरू की है। यही हमारी सनातन परंपरा है कि हम सभी मिलकर राष्ट्र की एकता, अखंडता, सम्प्रभुता, राष्ट्र के गौरव और वैभव को बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सब मिलकर आजादी के अमृत महोत्सव से लेकर, आजादी के शताब्दी वर्ष तक इस भारत को इतनी उंचाई पर ले जायेंगे कि सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा बनेगा।

रामदेव के बयान पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

बाबा रामदेव ने कहा, ‘हम भारत को दुनिया की महाशक्ति, परम वैभवशाली, जगतगुरु, विश्वगुरु और सुपर पॉवर बनाएंगे।’ बाबा रामदेव के इस बयान पर लोग उनके पुराने बयान को याद दिला रहे हैं। नीरज कुमार नाम के ट्विटर यूजर ने बाबा रामदेव के इस बयान पर लिखा, ‘जैसे पेट्रोल डीजल और गैस के दाम कम करवाए हैं?’ जय नाम के यूजर ने लिखा कि इनको पता ही नहीं है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत विश्वगुरु बन चुका है।

खान नाम के यूजर ने लिखा, ‘बिल्कुल वैसे ही जैसे काला धन आ गया और पेट्रोल 30 रुपए लीटर हो गया। विकास चौहान नाम के यूजर ने लिखा, ‘बाद में बोल देंगे कि हां बोला तो था कि अगले 25 वर्षो में भारत को सुपर पॉवर बनेगा, नहीं बना तो सवाल पूछने पर बोलेंगे कि मैंने कहा तो था, अब पूछ पाड़ेगा मेरी!’ एक यूजर ने लिखा कि सीधे 25 वर्ष का टारगेट दिया है, ताकि हर 5 साल में जवाब ना देना पड़े।

संतोष नाम के यूजर ने लिखा कि आम जनता जब भी पेट्रोल पम्प जाती है तो आप की 35 रूपए लीटर वाली बात याद आ जाती है। शरद श्रीवास्तव नाम के यूजर ने लिखा कि इन्हें फिर धोती उठाकर भगना न पड़ जाए कहीं, कुछ भी बोल रहे हैं बाबा। ये सबसे बड़े पलटू हैं। जयेश पटेल नाम के यूजर ने लिखा कि मुझे आजतक ये समझ नहीं आया कि न्यूज चैनल वाले बाबा का इंटरव्यू लेते ही क्यों है?

बता दें कि बाबा रामदेव का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें उनसे एक पत्रकार ने जब उनके पुराने बयान ‘पेट्रोल-डीजल’ के दाम कम होने वाले बयान पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा था कि हां मैंने कहा था, अब क्या पूंछ पाडेगा मेरी? बाबा रामदेव के इस जवाब में उन्हें खूब ट्रोल किया गया था।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट