ताज़ा खबर
 

यमन में फंसा था नेवी ऑफिसर, सुषमा स्वराज ने मदद तो की, लेकिन पहले लगाई फटकार

दुनिया के तमाम हिस्सों में फंसे भारतीय को ट्विटर के जरिये मदद पहुंचाने में विदेश मंत्री सुषमा का कोई जवाब नहीं है।

सुषमा स्वराज ने लगाई नेवी ऑफिसर को फटकार।

दुनिया के तमाम हिस्सों में फंसे भारतीय को ट्विटर के जरिये मदद पहुंचाने में विदेश मंत्री सुषमा का कोई जवाब नहीं है। चाहे लोगों को युद्धग्रस्त क्षेत्र से बचा कर वापस लाने की बात हो या फिर वक़्त पर वीजा मुहैया कराने का मसला हो सुषमा हमेशा आगे रहती हैं। लेकिन अगर कोई मदद की आड़ में अनुचित फायदा उठाने की कोशिश करता है तो सुषमा ऐसे लोगों को फटकार लगाने से भी नहीं चूकतीं। इस बार यमन में फंसे इंडियन नेवी के एक अधिकारी को सुषमा ने ऐसे ही फटकार लगाई।

यमन के रास्ते क्रूड ऑयल लेकर हिन्दुस्तान आ रहे भारत के टैंकर ‘जग प्रभा’ का चीफ ऑफिसर यमन के अदन शहर में फंस गया था, उसने अपने ट्विटर हैंडल @AXssProhibited से एक ट्वीट सुषमा स्वराज को किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं और मेरी पत्नी यमन के अदन शहर में फंसे हैं। मैं भारतीय पोत जग प्रभा का चीफ ऑफिसर हूं। कृपया हमें भारत वापस भेजने में मदद करें।

सुषमा ने तुरंत जवाब देते हुए पूछा, ‘क्या आस पास भारतीय नेवी का कोई जहाज है। और जग प्रभा पर आपलोग कितने शख़्स फंसे हैं।’ इसपर नेवी ऑफिसर ने कहा कि हमलोग कुल 23 भारतीय हैं जिन्हें बचाने की जरुरत है।

इसके बाद सुषमा इनकी सुरक्षित रिहाई के लिए सक्रिय हो गईं और रक्षा मंत्री और नेवी को इन्हें वहां से वापस लाने के लिए अनुरोध किया। इस बीच यमन में फंसे अधिकारी ने सुषमा से कुछ ऐसी मांग कर दी जो उन्हें नागवार गुजरी और विदेश मंत्री ने ट्वीट के जरिये ही उन्हें फटकार लगाई।

इंडियन नेवी ऑफिसर सुब्रत शुक्ला ने ट्वीट किया कि अगर विदेश मंत्रालय यमन आने के मौजूदा सख़्त नियमों में कुछ ढील दे तो भारत से कुछ दूसरे अधिकारी यमन पहुंच कर उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं। आपको बता दें कि यमन में चल रहे गृह युद्ध की वजह से MEA ने किसी भी भारतीय नागरिक के यहां आने पर सख़्त ट्रैवल एडवायजरी जारी कर दी है। नेवी ऑफिसर की इस मांग ने खफा सुषमा ने तुरंत ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया कि आपने यमन की हालत से वाकिफ होकर भी हमारे ट्रैवल एडवायजरी की अवहेलना की और अब आप चाहते हैं कि आपकी ही तरह और हिन्दुस्तानी भी इस मुसीबत में फंस जाएं ?

उसके बाद सुब्रत शुक्ला ने केवल शुक्रिया कहकर बात खत्म दी। वहीं सुषमा ने अंत में इंडियन नेवी को धन्यवाद किया।

देखिए सुषमा और नेवी ऑफिसर के बीच क्या बात हुई

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वायरल वीडियो: सेकेंडों में गुजर गए मालगाड़ी के सभी डब्‍बे, तब पता चला पटरी पर एक लड़की भी थी
2 गैर-सौरीय ग्रह: नासा को मिले धरती के आकार वाले सात नए ग्रह, गूगल ने डूडल बनाकर खोज को किया सलाम
3 पति का चल रह था चक्कर, पत्नी ने सरेआम फाड़े पति की गर्लफ्रेंड के कपड़े, देखें वीडियो