ताज़ा खबर
 

अस्‍पताल में भर्ती होने के बावजूद सुषमा स्‍वराज ने इंडोनेशियाई महिला को दिलाया वीजा

शफीका ने बताया कि वह पहले पाकिस्‍तान की नागरिक थीं। बाद में उन्‍होंने इंडोनेशिया की नागरिकता ग्रहण कर ली थी।

Sushma Swaraj, Sushma Swaraj Twitter, Sushma Swaraj Help, Sushma Swaraj MEA. MEA help, Sushma Swaraj Visa, MEA Visa, Indonesian woman, Apollo Hospital, India, Jansattaसुषमा स्‍वराज को रूटीन चेकअप के लिए एम्‍स में भर्ती कराया गया था।

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने एक इंडोनेशियाई नागरिक को उसके पति के इलाज के लिए भारत का वीजा दिलाने में मदद की है। सुषमा को मंगलवार को दिल्‍ली के एम्‍स में रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान भी वह सोशल मीडिया पर लोगों की समस्‍याएं सुलझाने में जुटी रहीं। इंडोनेशिया की शफीका बानो ने 24 अक्‍टूबर को विदेश मंत्री को ट्वीट कर मदद मांगी थी। उसके पति को लिवर सिरोसिस है, लिवर ट्रांसप्‍लांट के लिए दोनों को चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल आना था। इस पर सुषमा ने जवाब देते हुए पूछा कि सर्जरी कब है। शफीका ने बताया कि सर्जरी का समय अपोलो अस्‍पताल के डाॅ आनंद से बातकर के तय किया जाएगा। शफीका ने बताया कि ‘भारतीय दूतावास को गृह विभाग की मंजूरी की जरूरत है। अगर संभव हो तो वे (सुषमा) मेडिकल वीजा दिलवा दें, मेरे पति को इलाज की जरूरत है।’ शफीका ने बताया कि वह पहले पाकिस्‍तान की नागरिक थीं। बाद में उन्‍होंने इंडोनेशिया की नागरिकता ग्रहण कर ली थी। सुषमा ने इस बाद शफीका को भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा। उन्‍होंने जवाब में लिखा, ”मैंने उन्‍हें (दूतावास) को आपके पति के चेन्‍नई में लिवर ट्रांसप्‍लांट के लिए वीजा जारी करने को कहा है।”

जब पाकिस्‍तानी दुल्‍हन को भारत लाने में सुषमा ने की मदद, देखें वीडियो: 

ट्विटर के जरिए लोगों की समस्‍याएं सुलझाने का सुषमा का यह तरीका काफी कारगर रहा है। उन्‍हाेंने साेशल मीडिया के प्रभावी इस्‍तेमाल से अच्‍छी छवि गढ़ी है। इससे पहले उन्‍होंने इससे पहले सुषमा ने भारत-पाकिस्‍तान के बीच जारी तनाव के बीच भी दरियादिली दिखाई थी। उन्‍होंने ‘अतिथि देवो भव’ सिद्धांत का पालन करते हुए पाकिस्‍तान से आए 20 सदस्‍यीय दल की पूरी आवभगत सुनिश्चित कराई।

READ ALSO: 3 नवंबर को 2500 पत्रकारों के साथ दिवाली मनाएंगे नरेंद्र मोदी, पर सेल्‍फी के लिए होड़ से बचने के लिए अलग इंतजाम

ग्‍लोबल यूथ पीस फेस्‍ट में पाकिस्‍तान से हिस्‍सा लेने चंडीगढ़ आए प्रतिनिधिमंडल के 20 सदस्‍यों में से 19 लड़कियां थीं। सुषमा ने अायोजकों को फोन कर न सिर्फ दल की सुरक्षा, बल्कि उनके रहने-खाने की व्‍यवस्‍था के बारे में भी जानकारी ली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी चायवाले का हुआ मेकओवर, देखिए अब कैसा दिखता है ‘नीली आंखों वाला’ अरशद
2 बॉयफ्रेंड का लॉयल्टी टेस्ट करने के लिए गर्लफ्रेंड ने भेजी पोर्न स्टार, भोगना पड़ा बड़ा खामियाजा
3 अखिलेश यादव ने पोस्ट की खली के साथ फोटो, यूजर ने लिखा- अब जॉन सीना को लेकर आएंगे चाचा शिवपाल
ये पढ़ा क्या?
X