क्यों नहीं छोड़ दिया गवर्नर का पद? इस सवाल पर सत्यपाल मलिक बोले – आपको इंटरव्यू देकर मैंने कर दी गलती

एंकर ने कहा – इस कौम ने इंदिरा गांधी को नहीं छोड़ा। आप बार-बार उन्हें उकसा रहे हैं। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि अगर मुझे उकसाना होगा तो मैं चुपचाप उकसाऊंगा।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

किसानों के मुद्दों को लेकर लगातार सरकार पर हमला बोल रहे मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने टाइम्स नाउ नवभारत चैनल पर एंकर सुशांत सिन्हा द्वारा पूछे गए एक सवाल पर कहा कि मैंने आपको इंटरव्यू देकर गलती कर दी। आप ये इंटरव्यू करके मेरे ऊपर कोई चार्ज लगाना चाहते हैं?

जिस पर एंकर ने कहा कि बहुत सारे लोगों के मन में सवाल था इसलिए हमने सोचा कि आप आए और जवाब दें। क्योंकि बहुत सारे लोगों को लगता है कि आप पर यूपी चुनाव तक कार्यवाही नहीं होगी इसलिए आप ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं। इस पर मलिक ने कहा – मेरे लिए गवर्नर का पद कभी भी महत्वपूर्ण नहीं रहा। ऐसी सोच रखने वाले लोग गलत हैं मैं कभी भी अपने पद से इस्तीफा दे सकता हूं।

एंकर ने पूछा कि अगर किसानों के साथ गलत हो रहा है तो आपने गवर्नर का पद क्यों नहीं छोड़ दिया? इस सवाल पर मलिक ने कहा कि आपको मेरे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। मैं गवर्नर का पद क्यों छोड़ दूं, जिसने मुझे गवर्नर बनाया है अगर वह कह दे तो मैं पद छोड़ दूंगा। इस पर एंकर ने कहा कि मैं तो आपसे बहुत शालीनता से प्रश्न कर रहा हूं।

PM मोदी कानून वापस नहीं लेते तो हाल जनरल डायर व इंदिरा गांधी जैसा होगा- बोले सत्यपाल मलिक, फिल्म निर्माता ने की इस्तीफे की मांग

जिस पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि मुझे आपकी शालीनता से कुछ लेना देना नहीं है। मैं आप लोगों के कहने से राज्यपाल का पद नहीं छोड़ दूंगा। इस देश में एमएसपी पर कानून संभव है? इस सवाल पर मलिक ने कहा – ऐसा बिल्कुल संभव है। एंकर ने पूछा कि आपकी और प्रधानमंत्री की क्या बात हुई…आप राज्यपाल हैं, वो प्रधानमंत्री हैं…. दोनों के पद की गरिमा है। पर्सनल बात को बाहर बताना उचित है क्या?

जवाब में मलिक ने कहा – पीएम ने क्या कहा यह बात मैंने कभी भी बाहर नहीं बताई। केवल जो सामान्य बातें हैं किसानों को लेकर वही मैंने कही है। कल को पीएम पर हमला हो जाए तो इसकी जिम्मेदारी आप पर बनेगी या नहीं? इस सवाल पर मलिक ने कहा कि मेरी जिम्मेदारी क्यों बनेगी। एंकर ने कहा – इस कौम ने इंदिरा गांधी को नहीं छोड़ा। आप बार-बार उन्हें उकसा रहे हैं। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि अगर मुझे उकसाना होगा तो मैं चुपचाप उकसाऊंगा।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट