scorecardresearch

लाइव शो में AIMIM प्रवक्ता बोले – मठों का भी होना चाहिए सर्वे तो भड़क गए एंकर

योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में मदरसों के बाद वक्फ बोर्ड की संपत्ति के सर्वे के आदेश दिए हैं।

लाइव शो में AIMIM प्रवक्ता बोले – मठों का भी होना चाहिए सर्वे तो भड़क गए एंकर
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (फोटो सोर्स: @asadowaisi)।

उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की जांच के आदेश दिए हैं। इसको लेकर सभी मंडल कमिश्नर और जिलाधिकारियों को शासनादेश जारी किया गया है। इस विषय पर हो रही टीवी डिबेट के दौरान AIMIM प्रवक्ता पवन राव अंबेडकर ने कहा कि मठों का भी सर्वे होना चाहिए। इस पर एंकर सुशांत सिन्हा AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का नाम लेते हुए भड़क गए।

एंकर ने AIMIM प्रवक्ता से पूछे ऐसे सवाल

एंकर सुशांत सिन्हा ने AIMIM प्रवक्ता से पूछा कि क्या वक्फ के नाम पर जो प्रॉपर्टी है। उसमें दुकानें खोलना और बड़ी-बड़ी इमारतें खोलना। उनको बेचना और उनसे किराया लेना… यह सब हो रहा है कि नहीं? AIMIM प्रवक्ता ने इसके जवाब में कहा कि इस तरह की घपलेबाजी की जा रही है, इसके लिए वक्फ बोर्ड है। इस पर आपत्ति जताते हुए एंकर ने कहा कि वक्फ बोर्ड इस पर कोई एक्शन नहीं ले रहा है। वक्फ बोर्ड के अंदर ही ऐसा हो रहा है, अगर इसे वह सुधार सकता था तो ऐसा होने ही नहीं दिया जाता। क्या इसमें मुसलमानों का फायदा हो रहा है?

AIMIM प्रवक्ता ने दिया क्या जवाब

एंकर द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में AIMIM प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के कंट्रोल में वक्फ बोर्ड है। अगर इस तरह की अनैतिक चीजें हो रही है तो सरकार उस पर काम करे। एंकर ने इस पर फिर पूछा कि जब सरकार सर्वे करा रही है तो क्यों कहा जा रहा है कि सरकार मुसलमानों को टारगेट कर रही है? पवन राव अंबेडकर ने इस दौरान कहा कि यहां पर बेरोजगारी और स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में क्यों नहीं सोचा जा रहा है? इस समय ही मदरसे और वक्फ बोर्ड के सर्वे क्यों कराने हैं?

जिस पर एंकर की ओर से कहा गया कि अगर आपका लीवर काम करता है तो क्या किडनी काम करना बंद कर देती है। एक तरफ सर्वे का काम चल रहा है तो दूसरी तरफ बेरोजगारी के मुद्दे पर भी काम किया जाएगा। रोजगार पर सवाल करते रहिए और दूसरी तरफ सर्वे चल रहा है। इस दौरान AIMIM प्रवक्ता ने मठों को लेकर सवाल किया कि वहां पर सर्वे क्यों नहीं किया जाता है?

AIMIM प्रवक्ता पर भड़क गए एंकर सुशांत सिन्हा

एंकर ने AIMIM प्रवक्ता पर भड़कते हुए कहा कि अगर आप मठों का सर्वे कराना चाहते थे तो इसका जिक्र पहले कर देते। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा ही करना था तो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय जब असदुद्दीन ओवैसी प्रचार कर रहे थे तो इस बात का जिक्र क्यों नहीं किया था। अगर मठों को लेकर इतनी चिंता थी तो आप पहले इस पर बात करते।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट