लाइव शो में निष्पक्षता को लेकर एंकर से उलझ गए अखिलेश यादव के नेता, कहा – राजनीतिक पार्टियों को नहीं, पत्रकारों को होना चाहिए निष्पक्ष

समाजवादी पार्टी के नेता ने एंकर सुशांत सिन्हा से एक लाइव शो के दौरान ऐसी बात कही कि डिबेट में मौजूद सभी पैनलिस्ट मुस्कुराने लगे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो सोर्स – पीटीआई)

लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर सभी राजनीतिक दल योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। इसी मुद्दे पर एक न्यूज़ चैनल में डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता राजकुमार भाटी ने एंकर पर निष्पक्षता को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियों को नहीं, पत्रकारों को निष्पक्ष होना चाहिए।

टाइम्स नाउ नवभारत न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम ‘राष्ट्रवाद’ में राजनीतिक विश्लेषक शहजाद पूनावाला ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजकुमार भाटी से पूछा कि आप तो निष्पक्ष हैं? राजस्थान में किसानों की बहुत बुरी तरीके पिटाई हुई और यह खबर केवल एंकर सुशांत सिन्हा ने अपने शो पर उठाया। आज भी उठा रहे हैं…आप किसानों के लिए बहुत प्रतिबद्ध है, आप उनके लिए राजस्थान में मांग कीजिए कि मुख्यमंत्री और गृह मंत्री इस्तीफा दें।

अपनी बात को बढ़ाते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि सुशांत सिन्हा निष्पक्ष नहीं है लेकिन राजकुमार भाटी निष्पक्ष हैं। उनके इस सवाल पर राजकुमार भाटी ने कहा कि आप जितनी बुद्धिमानी के साथ सवाल कर रहे हैं, उतनी ही बुद्धिमानी के साथ मैं भी जवाब दूंगा। उन्होंने कहा, हमारी नौकरी निष्पक्षता की नहीं है। हम समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं, अपनी पार्टी का पक्ष रखेंगे।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की बात करते हुए कहा कि हम बीजेपी की आलोचना करते हैं… हो सकता है कई बार हम गलत आलोचना करते हों। उनकी इस बात पर एंकर सुशांत सिन्हा और राजनीतिक विश्लेषक शहजाद पूनावाला हंसने लगते हैं तो सपा प्रवक्ता कहते हैं, यह हंसने की बात नहीं है। मेरे अंदर सच बोलने की हिम्मत है।

उनकी बात पर एंकर ने कहा कि मैं आपकी ईमानदारी की प्रशंसा करता हूं। आपने यह मान लिया कि आपकी पार्टी निष्पक्ष नहीं है, आपने यह बात स्वीकार किया……इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। उनकी बात पर सपा नेता ने कहा कि मैंने यह कहा कि मेरी नौकरी निष्पक्षता की नहीं है। एक पत्रकार की नौकरी निष्पक्षता की होती है। हम सच के साथ हैं हमें बीजेपी की वकालत नहीं करनी है। एंकर ने सपा नेता को जवाब देते हुए कहा कि पत्रकार की नौकरी सच दिखाने की होती है, एजेंडा सेट करने की नहीं होती है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट