scorecardresearch

सुधीर चौधरी ने ज़ी न्यूज़ से दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया में लगने लगे कयास

पत्रकार सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर लोग कई तरह के रिएक्शन देने में लगे हैं।

Sudhir Chaudhary II Kunal Kamra II Zee News
पत्रकार सुधीर चौधरी (Photo Source – Social Media)

वरिष्ठ पत्रकार और टीवी न्यूज एंकर सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने ज़ी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ और CEO के पद से इस्तीफा दे दिया है। करीब एक दशक तक जी न्यूज से जुड़े रहने के बाद 1 जुलाई को उन्होंने चैनल को अलविदा कह दिया। सुधीर चौधरी सोशल मीडिया में काफी पॉपुलर थे। 71 लाख ट्विटर फॉलोअर्स, 27 लाख फेसबुक फॉलोअर्स और करीब 7 लाख इंस्टा फॉलोअर्स की फैन संपदा रखने वाले सुधीर चौधरी के इस्तीफे की खबरे ने सोशल मीडिया में काफी हलचल मचा दी।

सुधीर चौधरी के प्रशंसकों ने जहां इस खबर पर मायूसी जाहिर की तो वहीं सुधीर चौधरी आलोचकों ने उनके इस्तीफे को लेकर चुटकियां लीं। हालांकि ज्यादातर सोशल मीडिया यूजर्स ने सुधीर चौधरी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

सुधीर चौधरी जी न्यूज पर अपने प्रोग्राम डीएनए के लिए काफी चर्चित थे। उनके फॉलोअर्स ट्वीट कर उन्हें लिख रहे हैं कि इस कार्यक्रम में वह उन्हें मिस करेंगे। सुधीर चौधरी भी अपने कई फॉलोअर्स और शुभचिंतकों को सोशल मीडिया के जरिए आभार जता रहे हैं। सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने कई फॉलोअर्स के वीडियो भी शेयर किये हैं औऱ लिखा है कि जल्द मिलेंगे।

सुधीर चौधरी के इस्तीफे की खबर के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स लिख रहे हैं कि सुधीर चौधरी अपना खुद का नया चैनल लाने वाले हैं तो वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि वह जल्द किसी दूसरे चैनल पर दिखेंगे।

बता दें कि इस्तीफे से पहले वह कुछ दिनों से टीवी स्क्रीन और अपने प्रोग्राम डीएनएन से दूर थे। सालों से जिस डीएनए को वह होस्ट करते आ रहे थे उसे चैनल के दूसरे एंकर आगे बढ़ाते दिखे।

फिलहाल सुधीर चौधरी पहाड़ों की सैर पर हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था – In the hills, Thinking like a mountain. सुधीर चौधरी के इसी पोस्ट के बाद से सोशल मीडिया में कयास लगने लगे थे कि वह जी न्यूज से अलग होने वाले हैं। अभी चर्चा चल ही रही थी कि सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर बायो से सब साफ कर दिया। सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर बायो को एडिट करके एक्स एडिटर इन चीफ और सीईओ लिख दिया।

सोशल मीडिया में एक लेटर भी वायरल हो रहा है। यह लेटर सुधीर चौधरी और ज़ी मीडिया के मालिक सुभाष चंद्रा के बीच बातचीत का है। इस लेटर के मुताबिक सुधीर चौधरी काफी समय से अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाह रहे थे। सुभाष चंद्रा ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं माने तो उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X