scorecardresearch

ज़ी न्यूज़ छोड़कर सुधीर चौधरी ने आज तक न्यूज़ चैनल किया ज्वाइन, कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए दी बधाई

सुधीर चौधरी के आज तक न्यूज़ चैनल ज्वाइन करने के बाद सोशल मीडिया पर लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

ज़ी न्यूज़ छोड़कर सुधीर चौधरी ने आज तक न्यूज़ चैनल किया ज्वाइन, कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए दी बधाई
पत्रकार सुधीर चौधरी (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

ज़ी न्यूज़ समाचार चैनल छोड़कर पत्रकार सुधीर चौधरी ने आज तक न्यूज़ चैनल ज्वाइन कर लिया। नया चैनल ज्वाइन करने पर उन्हें सोशल मीडिया पर लोग बधाई दे रहे। वहीं भारतीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आज तक पर सुधीर चौधरी को लेकर चलाई गई खबर का वीडियो शेयर करते हुए तंज कसते हुए बधाई दी है।

कांग्रेस नेता ने शेयर किया यह वीडियो : श्रीनिवास द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एंकर द्वारा जानकारी दी जा रही है कि जी समूह के पत्रकार सुधीर चौधरी और समीर अहुलूवालिया को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों पर इन दोनों पर जिंदल समूह द्वारा धनउगाही का आरोप लगाया गया है। इस वीडियो को शेयर कर कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘ बधाई सुधीर चौधरी जी। आपकी विशेषज्ञता चैनल के बिजनेस को बढ़ाने में और मदद करेगी।’ उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कमेंट किया कि मीडिया के जिहादियों को ज्वाइन कर लिया?

कांग्रेस नेता ने इस ट्वीट के साथ इंडिया टुडे चैनल के एंकर राजदीप सरदेसाई द्वारा सुधीर चौधरी पर जिहाद को लेकर किए गए एक शो पर निशाना साधा गया है। जिसके जवाब में सुधीर चौधरी ने कहा था, ‘हमने जेहाद का सच दिखाया तो ‘मीडिया के जेहादी’ भड़क गए। गुजरात दंगों को बेच बेच कर पद्म पुरस्कार पाने वाले ये दरबारी पत्रकार पिछली सरकारों के एजेंट बनकर दर्शकों को झूठ दिखाते रहे। अब सच इनसे देखा नहीं जा रहा, इन्हें अभी रोजगार मिल जाता है। हिंदू आतंकवाद ठीक, जेहाद गलत।’

जानिए पूरा मामला : साल 2012 में यह खबर सामने आई थी कि तत्कालीन कांग्रेस सांसद और जेएसपीएल के प्रमुख नवीन जिंदल ने दिल्ली पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि जी समूह के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी और समीर अहुलूवालिया द्वारा कोयला घोटाले के संबंध में उनसे 100 करोड़ रुपए मांगे हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ज़ी न्यूज़ के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन का टेप दिखाया गया था।

सुधीर चौधरी ने दी थी यह प्रतिक्रिया : इन आरोपों पर सुधीर चौधरी की ओर से कहा गया था कि जेएसपीएल हमारे द्वारा किए गए खुलासे से डर गया और हमें खरीदने का प्रयास किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि कथित धन उगाही मामले में नवीन जिंदल ने 6 साल बाद जी समूह के प्रमुख सुभाष चंद्रा से सुलह कर ली थी।

वायरल वीडियो पर लोगों के रिएक्शन : तरुण शर्मा नाम के टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि पहली बार इस देश में किसी नेता ने मीडिया वाले का स्ट्रिंग ऑपरेशन किया था। संजीव कुमार नाम के एक यूजर ने कमेंट किया – इस दुनिया में कभी भी कुछ भी हो सकता है। सुभाष नाम की एक टि्वटर हैंडल से कमेंट किया गया – उस समय की खबर थी तो दिखाया जाना जरूरी ही था।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-07-2022 at 01:02:37 pm
अपडेट