ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद बोले- राहुल को गले लगने नहीं देना चाहिए, फौरन मेडिकल जांच कराएं पीएम मोदी

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को गले लगाए जाने की घटना पर भाजपा सांसद सुब्रह्मणयम स्वामी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कहा कि पीएम मोदी को तत्काल अपना मेडिकल चेकअप करवाना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना भाषण समाप्त कर पीएम नरेंद्र मोदी के गले मिले।

भाजपा नेता सुब्रह्मणयम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को गले लगाए जाने पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने शनिवार को किए अपने ट्वीट में राहुल गांधी को बुद्धू बताया। साथ ही कहा कि नरेंद्र मोदी को बुद्धू को गले नहीं लगाने देना चाहिए था। रूस और कोरिया में जहरीली सुई चुभोने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया जाता है। मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी को तुरंत मेडिलक चेकअप के लिए जाना चाहिए। उन्हें देखना चाहिए कि कहीं सुनंदा पुष्कर की तरह उनके शरीर पर किसी तरह का कोई माइक्रोचिप तो नहीं लगा दिया गया है।

गौर हो कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी का अलग अंदाज देखने को मिला। अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर हमला बोलने के बाद उन्होंने कहा कि आपके लिए मैं पप्पू हूं। लेकिन मेरे दिल में आपके लिए नफरत नहीं है। इसके बाद वे पीएम मोदी के पास पहुंचे और उन्हें गले लगा लिया। खुद पीएम मोदी इस दौरान असहज हो गए। बाद में उन्होंने राहुल गांधी को अपने पास बुलाया और फिर हाथ मिलाया। हालंकि इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह जरूरी नहीं है। फिर भी राहुल गांधी आगे बढ़े और उन्होंने झुककर पीएम को गले लगा लिया था। राहुल कुछ पलों तक उन्हें गले लगाए रहे। इस घटनाक्रम पर सदन में उपस्थित सभी सांसद हैरान रह गए। इसके बाद पीएम मोदी ने भी उनके पीठ पर हाथ रख कुछ कहा। राहुल मुस्कुराते हुए पीएम की बात सुनते रहे।

इस पूरे घटनाक्रम पर देश के नेताओं व अन्य लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी। कुछ ने इसे सही बताया तो कुछ ने गलत। कुछ ने यह भी कहा कि ऐसा कर राहुल गांधी ने अपने भाषण की गंभीरता को समाप्त कर दिया। सुमित्रा महाजन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि राहुल गांधी का यह व्यवहार अप्रत्याशित था। यह मुझे ठीक नहीं लगा। हमें संसद की गरिमा बनाए रखने की जरूरत है। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे घटनाक्रम पर तंज करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने एेसा कर संसद में चिपको आंदोलन की शुरूआत कर दी। केंद्रीय मंत्री और शिरोमणी अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी आलोचना करते हुए कहा कि यह संसद है, न कि मुन्ना भाई का पप्पी-झप्पी एरिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App