ताज़ा खबर
 

भाई दूज पर दिव्यांग बहन ने ऐसे दिया आशीर्वाद, वायरल हुई तस्वीर

सम्राट बासू ने भाई दूज के दिन फेसबुक पर कुछ ऐसी तस्वीरें डालीं जिन्हें देखकर हर कोई भावुक हो जाएगा और आंखों में सम्मान व प्यार के आंसू छलक जाएंगे।

भाई दूज पर दिव्यांग बहन ने ऐसे दिया आशीर्वाद (फोटो सोर्स- सोशल)

भाई दूज के पावन त्योहार के दिन बहन भाई का तिलक करती है और भाई उसरी रक्षा करने की प्रतिज्ञा करता है। दिवाली के दो दिन बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है। बहनें अपने भाईयों को तिलक लगाकर उनके अच्छे भविष्य की कामना करती हैं। आप सोच रहे होंगे कि ये सब तो रक्षा बंधन में भी होता है फिर भाई दूज में क्या खास है, तो आपको बता दें कि कई भाई-बहनों के लिए ये दिन भी बेहद खास होता है। कोलकाता में भाई फोटा के नाम से मनाया जाने वाला ये त्योहार सम्राट बासू के लिए बेहद ही खास है। सम्राट बासू ने भाई दूज के दिन फेसबुक पर कुछ ऐसी तस्वीरें डालीं जिन्हें देखकर हर कोई भावुक हो जाएगा और आंखों में सम्मान व प्यार के आंसू छलक जाएंगे।

21 अक्टूबर को भाई दूज के दिन सम्राट ने अपनी बहन के साथ कुछ तस्वीरें डालीं। इन तस्वीरों में सम्राट की दिव्यांग बहन अपने भाई के साथ ये खास त्योहार मनाते हुए दिख रही हैं। सम्राट की बहन चल नहीं सकती, उसके हाथ भी ठीक से काम नहीं करते, लेकिन उसने अपने भाई के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए भाई दूज का त्योहार अपने खास अंदाज में मनाया। तस्वीरों में व्हील चेयर पर बैठी हुई सम्राट की बहन पैर की सबसे छोटी उंगली से अपने भाई को तिलक लगाते हुए दिख रही है।

ये तस्वीरें हुगली स्थित सम्राट के घर पर ली गई हैं। ये चार तस्वीरें इन दिनों इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही हैं। सम्राट की बहन भले ही दिव्यांग है, अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो सकती, लेकिन वह अपने भाई को बेहद प्यार करती है। भाई को तिलक लगाते वक्त उसके चेहरे पर जो खुशी थी वो केवल एक बहन ही समझ सकती है। जब सम्राट की बहन उसे तिलक लगा रही थी तब पूरे परिवार की आंखों में आंसू छलक आए थे। सम्राट भी अपनी बहन के साथ ये खास त्योहार मनाकर बेहद खुश है। जैसे ही सम्राट ने फेसबुक पर ये तस्वीरें डाली उनका कमेंट बॉक्स लोगों की दुआओं से भर गया। हर कोई जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है वह सम्राट और उसकी बहन के मंगल की कामना कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App