Spanish woman facebook post on Pakistan goes viral - Jansatta
ताज़ा खबर
 

स्‍पेन की महिला ने पाकिस्‍तान के बारे में लिखे हैरान कर देने वाले अनुभव, फेसबुक पोस्‍ट हुई वायरल

स्‍पेन की रहने वाली क्‍लारा अरिगी ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए पाकिस्‍तान की एक नई तस्‍वीर पेश की है। उनकी यह पोस्‍ट सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है।

स्‍पेन की रहने वाली क्‍लारा अरिगी ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए पाकिस्‍तान की एक नई तस्‍वीर पेश की है।

पाकिस्‍तान के बारे में पहला विचार आता है कश्‍मीर, क्रिकेट, आतंकवाद। यह अलग बात है कि लोगों के जेहन में शाहिद अफरीदी, राहत फतेह अली खान, आतिफ असलम, गुलाम अली जैसे सितारों के नाम भी रहते हैं। लेकिन ऐसा न के बराबर सुना गया है जब कोई व्‍यक्ति पाकिस्‍तान के लोगों, वहां की ऐतिहासिक धरोहरों और प्राकृतिक सुंदरता के बारे में तारीफ करे। इसका कारण यह हो सकता है कि लोगों तक पाकिस्‍तान की ऐसी छवि पहुंची ही ना हो। यह बात सही भी है कि पाकिस्‍तान अपने राजनीतिक घटनाक्रम के चलते ही अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सुर्खियां बटोरता है। ऐसा होने से लोग सामान्‍यतया यह मानते हैं कि वहां पर कुछ भी ठीक नहीं है और हर समय जंग चलती रहती है। लेकिन स्‍पेन की रहने वाली क्‍लारा अरिगी ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए पाकिस्‍तान की एक नई तस्‍वीर पेश की है। उनकी यह पोस्‍ट सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है।

उन्‍होंने लिखा कि जब उनकी कंपनी ने बताया कि छह महीने के लिए उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने को कहा तो वे चिंता में पड़ गईं। उन्‍होंने लिखा, जब मुझे पाकिस्‍तान जाने को कहा गया तो मैं उन बातों के बारे में सोचने लगी जिनसे मैं यह यात्रा टाल सकती थी। मैं अपनी जिंदगी के छह महीने धूल भरी सड़कों, ट्रेफिक, गंदगी और गधों के बीच नहीं गुजारना चाहती थी। मैं निश्चित रूप से अपना समय अतिवादियों, चरमपंथियों के साथ नहीं बिताना चाहती थी। साथ ही मैं शरीर पूरा ढक कर भी नहीं बिताना चाहती थी। सौभाग्‍य की बात यह थी कि किसी ने यह कहा, ‘जब तुम पाकिस्‍तान जाते हो तो दो बार रोते हो। पहली बार वहां जाने के समय और दूसरी बार वहां से आने के समय।” हालांकि पाकिस्‍तान में समय गुजारने के बाद क्‍लारा के विचार पूरी तरह से बदल गए। उन्‍हें पाकिस्‍तान की खूबसूरती, विरासत, खानपान और लोगों से प्‍यार हो गया।

इस बारे में क्‍लारा ने लिखा, ”इस देश में सब कुछ अनछुआ है। यहां की प्रकृति, संस्‍कृति, शहर सब कुछ। महिलाएं रंग बिरंगे प‍ड़े पहने दिखती हैं। पुरुष एक अंग्रेजी खेल क्रिकेट को खेलते नजर आते हैं। चाय, यहां पर हर गली- नुक्‍कड़ में मिल जाती है। मैं यहां पर शानदार पहाड़ों पर गईं, अद्भुत झीलों में तैरी, आलीशान मस्जिदों में घूमी और अनगिनत तरह की चाय का लुत्‍फ उठाया।” उन्‍होंने लिखा कि कम से कम एक बार इस देश का दौरा करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App