अखिलेश यादव ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा – ढोंग करते हैं भाजपाई

पीएम मोदी के दौरे से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अलीगढ़ में कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
SP प्रमुख ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनाने को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ में समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक नए विश्वविद्यालय की आधारशिला करेंगे। जिसकी जानकारी स्वयं पीएम मोदी ने देते हुए लिखा था कि देश के शिक्षा जगत के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि 12:00 बजे यूपी के अलीगढ़ में समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक नए विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया जाएगा। जिस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपाई ढोंगी हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि आजीवन साम्प्रदायिकता और संकीर्ण राजनीति के विरोधी रहे व भाजपा के पूर्वगामियों की ज़मानत ज़ब्त कराने वाले राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाना भाजपाई ढोंग है जबकि उनके बनाए गुरुकुल विवि. वृंदावन को भाजपा सरकार ने नक़ली विवि घोषित करके उनका अपमान किया है।

अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर तमाम यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। @Raheevrvishwal1 टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि समाजवादी पार्टी उनकी समर्थक थी तो सरकार में 15 साल रहते हुए क्यों याद नहीं आए राजा महेंद्र सिंह जी? आज अगर भाजपा उनके द्वारा किए गए शिक्षा दान का महत्व दे रही है तो पेट में दर्द क्यों हो रहा है। एक ट्विटर यूजर लिखते हैं कि आदरणीय यादव जी आप जो कह रहे हैं यह विदेशी शिक्षा का प्रभाव है आप पर, राजा महेंद्र सिंह विश्वविद्यालय की स्थापना में आप अपना योगदान दें और मोदी का आभार व्यक्त करें।

वहीं कुछ यूजर्स ने उनके ट्वीट पर लिखा है कि आप सही कह रहे हैं कि ढोंग करने में बीजेपी नंबर वन है। महेंद्र विक्रम नाम की एक टि्वटर यूजर ने कमेंट किया कि अखिलेश भैया एक गुंडागर्दी के लिए विश्वविद्यालय की स्थापना आप ही करवा दो। क्योंकि आप तो वही कराते हो न?

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी के दौरे से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अलीगढ़ में कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। वहीं आपको यह भी दें कि पीएम मोदी राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का भी अवलोकन करेंगे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X