ताज़ा खबर
 

शंघाई की छत पर कैसे बनी ‘दुल्‍हन’, लेखिका ने सुनाई तो वायरल हुई आपबीती

दक्षिण अफ्रीकी लेखिका शबनम खान ने टि्वटर पर शंघाई की एक घटना का जिक्र किया। उन्होंने बिना शादी के दुल्हन बनने की आपबीती साझा की थी। उनका पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया।

दुल्हन की पोशाक में दक्षिण अफ्रीकी लेखिका शबनम खान। (फोटो सोर्स: शबनम के टि्वटर अकाउंट से)

दक्षिण अफ्रीकी लेखिका शबनम खान ने चीन प्रवास के दौरान व्यावसायिक शहर शंघाई की एक दिलचस्प घटना का जिक्र किया। टि्वटर पर किए गए उनके ट्वीट्स देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया। उनकी कहानी को भी लोगों ने खूब पसंद किया। दरअसल, शबनम ने शंघाई में एक बिल्डिंग की छत पर बिना शादी के ‘दुल्हन’ बनने की कहानी बयां की थी। उन्होंने बताया कि लिखने-पढ़ने के सिलसिले में वह चीनी शहर में छह महीने तक रुकी थीं। इस दौरान वह वीचैट (व्हॉट्सऐप की तरह चीन का लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप) पर कई ग्रुप से जुड़ गई थीं। ऐसे ही एक फ्रेंड ग्रुप से उन्हें ‘वेडिंग पार्टी’ में शिरकत करने का निमंत्रण मिला था। शबनम ने बताया कि उन्हें यह निमंत्रण बेहद दिलचस्प लगा था, लिहाजा इसमें शिरकत करने का मन बना लिया था। हालांकि, ग्रुप के एक सदस्य ने इसको लेकर उन्हें सवाधान किया और इसे प्रचार अभियान का एक तरीका बताया था। साथ ही सलाह दी थी कि ऐसे किसी कार्यक्रम में सोच-समझ कर शामिल हों। ऐसे में उनकी वेडिंग पार्टी में शामिल होने की रुचि जाती रही थी।

शबनम ने अगले ट्वीट में बताया कि एक दिन उनका मूड बहुत खराब था और काम करने की बिल्कुल इच्छा नहीं थी। संयोग से वह वेडिंग पार्टी का ही दिन था। ऐसे में उन्होंने इस दिलचस्प पार्टी में जाने का फैसला कर लिया। उन्होंने बताया कि जिस होटल में वह रहती थीं, वहां से वेडिंग पार्टी का स्थल काफी दूर था और वहां मेट्रो भी नहीं जाती थी। शबनम के अनुसार, कैब का किराया बहुत ज्यादा था, इसलिए वह 30-40 मिनट तक पैदल चल पार्टी स्थल पर पहुंची थीं। बिल्डिंग के मुख्य द्वार पर तैनात एक व्यक्ति शबनम को अंदर ले गया और एक कमरे में धक्का दे दिया था। उस कमरे में वेडिंग ड्रेसेज का अंबार था। इनमें से एक ड्रेस चुनकर उन्हें पहनना था। शबनम ने ऐसा ही किया। कुछ ही देर के बाद वह शादी के पोशाक में थीं। उन्होंने आगे लिखा कि वहां मौजूद सभी लोग खाने-पीने में मगन थे। बकौल शबनम, कुछ ही देर में सेल्फी लेने का सिलसिला भी शुरू हो गया था। मौज-मस्ती के बीच वह वेडिंग ड्रेस में शंघाई की उस बिल्डिंग की छत पर थीं। दुल्हन के रूप में, लेकिन बिना पति के। अफ्रीकी लेखिका ने बताया कि वह उनके जीवन का सबसे बेहतरीन पल था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App