ताज़ा खबर
 

सोनू न‍िगम ने पूछा- मुस्लिम नहीं होने के बावजूद अजान से कब तक टूटती रहेगी मेरी नींद, लोगों ने द‍िया ये जवाब

सोशल मीडिया यूजर्स के एक हिस्‍से ने सोनू निगम के इन ट्वीट्स को 'अटेंशन' पाने का जरिया बताया है।

Author Updated: April 17, 2017 7:53 PM
सोनू निगम ने धार्मिक स्‍थलों पर लाउडस्‍पीकर इस्‍तेमाल किए जाने के खिलाफ ट्वीट किया था। (Source: Express Archive)

बॉलीवुड गायक सोनू निगम द्वारा सोमवार (17 अप्रैल) सुबह किए गए ट्वीट्स पर विवाद हो गया है। सोनू ने ट्विटर पर ‘अज़ान’ से नींद टूटने की बात कहते हुए धार्मिक स्‍थलों में लाउडस्‍पीकरों के प्रयोग को ‘गुंडागर्दी’ बताया। सोनू ने अपने ट्वीट्स में लिखा, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है? मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस।” सोनू के इस बयान की मीडिया में सुर्खियां बटोरने के बाद ट्विटर पर भी चर्चा में आ गए हैं। कुछ लोगों ने बेबाकी से बात रखने के लिए सोनू को शाबासी दी, हालांकि कुछ ने ‘गुंडागर्दी’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर आपत्ति जताई। सोशल मीडिया यूजर्स के एक हिस्‍से ने सोनू निगम के इन ट्वीट्स को ‘अटेंशन’ पाने का जरिया बताया है।

सोनू निगम के बयान को लेकर लोगों की राय बंटी नजर आ रही है। अभिषेक गौतम ने लिखा है, ”अगर आमिर खान एक एंटी हिंदू फिल्‍म बनाते हैं तो उसे अभिव्‍यक्ति की आजादी कहा जाता है, लेकिन अगर सोनू निगम अज़ान के बारे में कुछ कह दे तो गलत हो जाता है।” एक अन्‍य यूजर ने लिखा है, ‘शर्म आनी चाहिए आपको सोनू निगम। हमने आपसे यह उम्‍मीद नहीं की थी। मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना।’ वहीं @Phrustated हैंडल से लिखा गया है, ”मैं एक हिंदू हूं और मेरी नींद भी सुबह 5 बजे लाउडस्‍पीकर पर होने वाली आरती से खुल जाती है। मैं सोनू निगम का समर्थन करता हूं मगर बिना किसी धर्म के।”

मुस्लिम समुदाय के यूजर्स ने सोनू निगम को लताड़ लगाई है। @shahid_lahm ने लिखा, ”बाय बाय सोनू निगम। आप उतने भी अच्‍छे नहीं, जितना दिखाते हैं।” अरशद खान ने कहा, ”सोनू निगम का दिमाग खराब हो गया है।” जैद अब्‍बासी ने लिखा, ”सोनू निगम अपना घर साउंड प्रूफ बनवा लो। यहां न कोई हिंदू है न कोई मुसलमान, सभी भारतीय हैं। इन्‍हें टुकड़ों में न बांटो।”

Next Stories
1 बीजेपी के पाले में गए आप के पूर्व मंत्री संदीप कुमार, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा राशन कार्ड
2 सोनू निगम के ‘अज़ान’ वाले ट्वीट पर भिड़े ट्विटर यूजर्स, कुछ बोले- सही कहा, कुछ ने बताया गलत
3 स्मृति ईरानी ने शेयर किया वीडियो, कमेंट आया- केजरीवाल आपसे सबूत मांगेंगे और आप उनकी चाय में जहर डाल देंगी