मोदी हैं तो मुमकिन है – अलका लांबा के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में बदला जेंडर, तो यूं मजे ले रहे हैं लोग

कांग्रेस प्रवक्ता ने कोविन द्वारा भेजे गए वैक्सीनेशन के मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा की मैं अब पूरी तरह से सुरक्षित ज़ोन में आ चुकी हूं, कोरोना की अब ऐसी की तैसी।

Covin, Vaccine
कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा (फाइल फोटो – इंडियन एक्सप्रेस)

भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस ने अपना तांडव मचा रखा है। कभी प्रतिदिन बढ़ने वाले मामलों की संख्या तेजी से कम हो जाती है तो कभी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। ऐसे में कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने ट्वीट करते हुए जानकारी दें कि उन्होंने वैक्सीनेशन करवा लिया है। उन्होंने अपने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की फोटो शेयर करते हुए बताया कि उनके सर्टिफिकेट में महिला की जगह पुरुष लिख दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कोविन द्वारा भेजे गए वैक्सीनेशन के मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा की मैं अब पूरी तरह से सुरक्षित ज़ोन में आ चुकी हूं, कोरोना की अब ऐसी की तैसी। उन्होंने आगे की आगे लिखा कि लेकिन मास्क का प्रयोग करते रहें, हाथों को लगातार धोते रहें, एक दूसरे से दूरी बनाए रखें। उसके बाद उन्होंने एक दूसरा ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि, ‘ घोर अनर्थ… वैक्सीन लगते ही जेंडर ही बदल गया। वाह रे मोदी सरकार, तेरे भी क्या कहने।’ इसी बात पर लोग मजे ले रहे हैं।

@drajguru2611 टि्वटर अकाउंट से कमेंट आया कि पहले चिल्लाते रहे की वैक्सीन तो भाजपा की है, बेचारी भोली-भाली जनता को गुमराह करके खुद कोरोना फ्री हो गए। सर्टिफिकेट पर लगी नरेंद्र मोदी की फोटो का जिक्र करते हुए रविंद्र गौतम नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा के सर्टिफिकेट से मोदी की फोटो कैसे हटेगी? विंग कमांडर अनुमा अचार्य नाम की ट्विटर यूजर्स ने कमेंट किया कि अनप्रोफेशनल लोग हैं।

एक टि्वटर यूजर ने मजे लेते हुए कमेंट किया कि मोदी हैं तो मुमकिन है। विनय कुमार नाम के टि्वटर हैंडल से हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा गया कि मोदी का चमत्कार। @shree_asha ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि मोदी है तो मुमकिन है। अलका जी, जो 70 सालों मे नही हुआ वो सात साल में हो गया। पहला सार्टिफिकेट भी चेक कर लीजिये कि उसमे जेंडर क्या लिखा है ? वैसे हद कर दी सरकार आपने।

@swamiraj636 टि्वटर हैंडल से मजे लेते हुए लिखा गया कि आप ही तो आरोप लगाते हैं कि लिंगानुपात कम नहीं कर रहे। अब मोदी जी लिंगानुपात कम कर रहे हैं तो आपको फिर आपत्ति हो रही है। कागज़ों में ही सही मोदी जी कर तो रहे हैं। वैसे मेरा सोचना यह है कि इसके लिए नेहरू जी जिम्मेदार है। बता दें कि अलका लांबा अक्सर ही अपने ट्वीट के जरिए नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलती रहती हैं। हाल में ही उन्होंने दिल्ली रेप केस के मामले पर हमेशा पर निशाना साधते हुए लिखा था कि शाह जी ,आपका विकास राजधानी दिल्ली के नांगल गांव में दिख रहा.. आप भी थोड़ा समय निकाल कर देख कर आइये, फिर विपक्ष या काँग्रेस से नही शर्मिंदा होकर खुद से ही सवाल करने को मजबूर होगें।

अपडेट