नोट के बाद अब IIT के एग्जाम पेपर पर भी छाया ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’, पूछे गए सवाल

इंटरनेट पर तहलका मचाने वाली सोमन गुप्ता का जिक्र पर अब सोशल मीडिया के अलावा एग्जाम पेपर में भी होने लगा है। हाल ही में आईआईटी गुवाहटी में इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में एक प्रोफेसर ने सोनम गुप्ता से संबधित सवाल पूछा।

Sonam Gupta Bewafa Hai, Sonam Gupta, Sonam Gupta Bewafa, sonam gupta news, demonetisation, 10 rupee note, 2000 rupee note, IIT Delhi, IIT Guwahati, IIT Guwahati students, IIT Guwahati question paper, IIT Guwahati sonam gupta bewafa hai, Sonam Gupta Bewafa hai question, Sonam Gupta Bewafa Hai IIT Guwahati question, India News, Trending newsआईआईटी के एग्जाम पेपर में पूछा गया सोनम गुप्ता को लेकर सवाल। (Photo Source: Facebook)

इंटरनेट पर तहलका मचाने वाली सोमन गुप्ता का जिक्र पर अब सोशल मीडिया के अलावा एग्जाम पेपर में भी होने लगा है। हाल ही में आईआईटी गुवाहटी में इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में एक प्रोफेसर ने सोनम गुप्ता से संबधित सवाल पूछा। दरअसल, ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ इसे प्रॉबेबिलिटी के सवाल के रूप में पूछा गया। इस सवाल को फेसबुक पर शेयर भी किया गया जिसपर सैकड़ों की संख्या में लाइक्स आए हैं। इससे पहले हाल ही में आईआईटी दिल्ली के एक प्रोफेसर ने स्टूडेंट्स से नोटबंदी को लेकर आत्महत्या दर पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर सवाल पूछा था।

आईआईटी दिल्ली के एक प्रोफेसर ने स्टूडेंट्स से नोटबंदी के बाद आत्महत्या की दर पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर सवाल किया। उन्होंने पूछा कि क्या नोटबंदी से आत्महत्या करने वालों की संख्या बढ़ेगी या घटेगी? फ्रांसीसी दार्शनिक दुर्खीम की आत्महत्या सिद्धांत के संदर्भ में भी नोटबंदी के प्रभाव के बारे में चर्चा की गई। आईआईटी दिल्ली में मानविकी और सामाजिक विज्ञान के प्रोफेसर रविंदर कौर ने बताया कि छात्रों ने इस चर्चा में ज्यादा रुचि दिखाई क्योंकि उन्हें यह एहसास हुआ कि इस टॉपिक पर चर्चा, समाज में हो रही चीजों को समझने के लिए जरूरी है।

गौरतलब है कि सोनम गुप्ता की बेवफाई की कहानी 10 रुपए के नोट से शुरू हुई थी। नोटबंदी के दौरान 2000 रुपए पर सोनम गुप्ता बेवफा लिखे आने के बाद सोनम एक बार फिर चर्चा में आ गई थी। अब सोनम गुप्ता एग्जाम के क्वेशन पेपर्स में आने के कारण चर्चित है। माना जाता है कि किसी दिलजले आशिक का दिल टूटने के बाद उसने अपनी प्रेमिका के लिए 10 रुपए के नोट पर लिख दिया ‘ सोनम गुप्ता बेवफा है’। इसके बाद से सोनम गुप्ता सोशल मीडिया पर फेमस हो गई। सोशल मीडिया पर बेवफाई के चर्चा आम होने के बाद सोनम भी कहां पीछे रहने वाली थी। सोनम ने भी उसके खिलाफ लिखने और बोलने वालों को करार जवाब दिया। उसने सबसे ज्यादा डिमांड वाले 100 के नोट पर संदेश लिखकर लोगों को जवाब दिया।

Next Stories
1 दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य के दर्जे पर भिड़े अरविंद केजरीवाल-मनोज तिवारी, ट्विटर यूजर्स ने BJP पर लगाया यू-टर्न का आरोप
2 VIDEO: गुस्साए कंगारू ने कुत्ते को गर्दन से दबोचा, बचाने पहुंचा मालिक तो हुई जबरदस्त लड़ाई
3 जयललिता के लिए Twitter पर भी लोगों ने की प्रार्थना, प्रशासन ने सभी पुलिस अधिकारियों को सुबह जल्दी बुलाया
ये पढ़ा क्या?
X