ताज़ा खबर
 

मुंबई: मानसिक रूप से बीमार व्‍यक्ति को सालों से रखा है कमरे में बंद, मां रोज खिड़की से फेंक जाती है खाना

सुनाली श्रॉफ ने सोशल साइट ट्विटर पर बताया कि मुंबई के सांताक्रूज इलाके में कई सालों से एक युवक को एक छोटे से कमरे में कैद कर के रखा गया है। यह शख्स मानसिक रुप से विक्षिप्त है। सुनाली ने बतलाया कि इस लड़के की मां वहां से कुछ ही दूरी पर रहती हैं और हर रोज उस युवक को खाना देने यहां आती हैं।

प्रतिकात्मक तस्वीर

सोशल साइट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप एक जगह बैठे-बैठे दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले ना सिर्फ अपने सगे-संबंधियों और साथियों से संपर्क कर सकते हैं बल्कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप अपनी बातों को कोने-कोने तक पहुंचा सकते हैं। ऐसे कई सारे उदाहरण हैं जब सोशल साइट की विशाल पहुंच की बदौलत कई बार जरुरतमंद लोगों तक मदद भी पहुंची है। अब एक ऐसा ही मामला मुंबई से आया है। यहां एक मजबूर इंसान तक जरुरी मदद पहुंची वो भी सोशल साइट की बदौलत।

दरअसल मुंबई की रहने वाली सुनाली श्रॉफ ने सोशल साइट ट्विटर पर ट्वीट कर एक मजबूर युवक के लिए लोगों से मदद मांगी। जल्द ही सुनाली का यह ट्वीट वायरल हो गया और फिर इस मजबूर युवक तक मदद भी पहुंच गई। सुनाली श्रॉफ ने सोशल साइट ट्विटर पर बताया कि मुंबई के सांताक्रूज इलाके में कई सालों से एक युवक को एक छोटे से कमरे में कैद कर के रखा गया है। यह शख्स मानसिक रुप से विक्षिप्त है। सुनाली ने बतलाया कि इस लड़के की मां वहां से कुछ ही दूरी पर रहती हैं और हर रोज उस युवक को खाना देने यहां आती हैं। युवक को खिड़की से खाना देकर वो चली जाती हैं। युवक की हालत खराब है और उसे मदद की तत्काल जरूरत है।

HOT DEALS
  • Apple Iphone 6 32GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹0 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

सुनाली ने इस ट्वीट में लोगों से यह भी पूछा कि वो कैसे मानवधिकार संगठनों से संपर्क कर इस मजबूर युवक की मदद कर सकती हैं? जल्दी ही सुनाली का यह ट्वीट सोशल साइट पर वायरल हो गया। कई लोगों ने ट्वीट कर सुनाली का हौसला बढ़ाया और अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश भी की। इस बीच सुनाली की इस ट्वीट पर मुंबई पुलिस की नजर पड़ गई। मुंबई पुलिस ने इसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुनाली को रिप्लाई किया और कहा कि आपकी गुहार हम तक पहुंच गई है। हम आपसे जल्द ही संपर्क कर रहे हैं ताकि जरुरतमंद तक मदद पहुंचाई जा सके। जाहिर है जहां एक तरफ सोशल साइट का इस्तेमाल आज कई लोग समाज में नकारात्मकता को बढ़ावा देने और भ्रम फैलाने के लिए करते हैं वहीं सुनाली ने इसी सोशल साइट का बेहतरीन इस्तेमाल कर साबित कर दिया है कि कैसे इस प्लेटफॉर्म के जरिए समाज में भलाई के काम आसानी से किये जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App