scorecardresearch

फेस्टिव सीजन के बीच दक्षिण रेलवे ने बढ़ाया प्लेटफार्म टिकट के दाम, लोगों ने पूछा – किसको कहें धन्यवाद?

रेलवे के इस आदेश पर सोशल मीडिया यूजर्स मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कई तरह के सवाल कर रहे हैं।

फेस्टिव सीजन के बीच दक्षिण रेलवे ने बढ़ाया प्लेटफार्म टिकट के दाम, लोगों ने पूछा – किसको कहें धन्यवाद?
फेस्टिव सीजन के बीच रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं (Photo- Indian Express)

दक्षिण रेलवे ने त्योहारी मौसम के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए टिकट का दाम दोगुना कर दिया है। दक्षिण रेलवे की तरफ से जारी एक आदेश के मुताबिक 1 अक्टूबर यानी कल से वहां के कुछ बड़े स्टेशनों पर लोगों के प्लेटफार्म टिकट के लिए अब 10 रुपए के बजाए 20 रुपए देने होंगे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

दक्षिण रेलवे ने दिया ऐसा आदेश

दक्षिण रेलवे द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार ये बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के 8 प्रमुख स्टेशनों पर लागू होगी। जिसमें चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवाडी शामिल हैं। रेलवे की ओर से कहा गया है कि अब यात्रियों को स्टेशन के प्लेटफार्म तक छोड़ने या रिसीव करने आने वाले व्यक्तियों को 10 रुपए की जगह 20 रुपए देने होंगे। प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ाई गई नई कीमत 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेगी।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

मोहम्मद जमाल नाम के ट्विटर यूजर हंसने वाली इमोजी के साथ लिखते हैं कि ट्रेन के टिकट का किराया भी बढ़ा देना चाहिए। उसकी वजह से ट्रेन में भीड़ खत्म हो जाएगी। कपिल नाम के एक यूजर ने लिखा – इनको पता है कि 10 रुपए की वजह से पब्लिक तो प्लेटफार्म टिकट खरीदना नहीं रोकेगी पर उससे इनकी कुछ और कमाई हो जाएगी। सदफ नाम के एक टि्वटर हैंडल से कमेंट किया गया, ‘ये भी सह लिया जाएगा लेकिन इसके लिए हम लोग धन्यवाद किसको दें?’

शाश्वत नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि शुक्र है, इतनी आदमी और जनता के पक्ष में इतनी समझदारी भरा रवैया दिखाने का शुक्रिया, किसे शुक्रिया अदा करना है, ये तो पता ही होगा।’ सोनू गुप्ता नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि ये गलत है, भीड़-भाड़ से बचने के लिए भाड़ा की जगह ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। मंडल नाम के एक यूजर कमेंट करते हैं कि अरे भाई गजब का तर्क दिया गया है।

अभय कुमार सिंह ने कमेंट किया कि इस तर्क से कॉलेज में, अस्पताल में भीड़ भाड़ से बचने के लिए फीस दोगुनी कर दी जाए और हां होटल रेस्टोरेंट में भी बहुत भीड़ होने लगी है। रोहित पाठक नाम के एक यूजर ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, ‘रेलवे कर्मचारियों को भी बाहर से बचाने के लिए केंद्र सरकार का एक सराहनीय कदम।’ शानू नाम के एक यूजर ने पूछा कि अच्छा इतना बता दीजिए कि इसके लिए धन्यवाद किसे दें?

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-09-2022 at 06:14:41 pm
अपडेट