ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी पर निशाना साधने के चक्‍कर में खुद घिरे अरविंद केजरीवाल, सामने आईं तस्‍वीरें

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि मंदिर-मस्जिद जाने से राष्ट्रनिर्माण नहीं होने वाला है। जवाब में सोशल मीडिया यूजर्स ने केजरीवाल की वे तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया, जिसमें वह भी किसी धर्म स्थल या धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे थे।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटोः प्रेम नाथ पांडे/टि्वटर)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार (16 सितंबर) को सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधना चाह रहे थे। केजरीवाल ने दोनों ही राजनेताओं के मंदिर-मस्जिद जाने को लेकर सवाल उठाया था। साथ ही कहा था कि मंदिर-मस्जिद से राष्ट्रनिर्माण नहीं होने वाला है। जवाब में सोशल मीडिया यूजर्स ने केजरीवाल की वे तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया, जिसमें वह भी किसी धर्म स्थल पर पहुंचे हुए थे। सीएम किसी में टोपी लगाए थे, तो कहीं पर उनके गले में माला डली हुई थी।

हुआ यूं कि केजरीवाल ने रविवार (16 सितंबर) को एक ट्वीट किया। लिखा, “राहुल जी मंदिरों में घूम रहे हैं। मोदी जी आजकल मस्जिदों में घूम रहे हैं। राष्ट्र निर्माण मंदिर-मस्जिद से नहीं बल्कि लोगों को स्कूल, अस्पताल, सड़कें, बिजली और पानी देने से होगा। 21वीं सदी के भारत के मंदिर और मस्जिद स्कूल, उच्च शिक्षण संस्थान और विश्व स्तरीय शोध संस्थान हैं।”

यह रहा उनका ट्वीट-

पीएम मोदी-राहुल को लेकर केजरीवाल की यह टिप्पणी तब आई है, जब वे दोनों ही बीते दिनों धर्म स्थलों या धार्मिक आयोजनों का हिस्सा बने थे। खुद को शिवभक्त और जनेऊधारी बताने वाले राहुल कुछ दिन पहले हिंदुओं के पवित्र तीर्थ स्थल कैलास मानसरोवर की यात्रा से लौटे हैं, जबकि पीएम मोदी हाल ही में दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में इंदौर की मस्जिद में गए थे। लेकिन सीएम शायद अपने उन दौरों को भूल गए, जिनमें वह कभी किसी धार्मिक आयोजन या दौरे का हिस्सा बने थे।

फिर क्या था, सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें पोस्ट कर दीं। सीएम इनमें किसी में माथे पर पीले रंग का त्रिपुंड (माथे पर लेप) लगाए थे, तो किसी में वह टोपी पहने हुए नजर आ रहे थे। देखिए लोगों ने उनके फोटो शेयर कर कैसे-कैसे सवाल उठाना शुरू कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App