ताज़ा खबर
 

ट्रोल्स के निशाने पर कांग्रेस की ‘प्रियंका सेना’, यूं मजे ले रहे लोग

प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं के हवाले से बताया गया कि यह कोई नया समूह नहीं है। उन लोगों ने सेना की ड्रेस पहली बार पहनी। जानिए ऐसा कार्यकर्ताओं ने किस वजह से किया।

यूपी के लखनऊ में सोमवार को प्रियंका का रोडशो निकाला गया था, जिसमें भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे। (फोटोः पीटीआई/टि्वटर)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर बनी प्रियंका सेना सोमवार (11 फरवरी, 2019) को ट्रोल्स के निशाने पर आ गई। राजधानी लखनऊ में एक तरफ प्रियंका का रोडशो था। वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स प्रियंका सेना और उसके कार्यकर्ताओं के मजे ले रहे थे। टि्वटर पर लोग टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और मजेदार मीम के जरिए न केवल प्रियंका सेना के मजे ले रहे थे, बल्कि प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा के कपड़ों पर भी चुटकी ले रहे थे। ट्रोल्स #pappuaurpinkikiparty और #pinksena के साथ ये सारी चीजें पोस्ट कर रहे थे। किसी ने प्रियंका सेना को ‘पिंकी सेना’ बताते हुए कहा कि इसकी ड्रेस जीजा जी (वाड्रा) से प्रेरित है, जबकि एक यूजर ने लिखा- यह ड्रेस बेहद बचकाना है।

देखें, कैसे लोगों ने प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं और उनकी गुलाबी ड्रेस को लेकर उनका मजाक बनाया-

 

Priyanka Gandhi Vadra, Priyanka Vadra, Congress, UP, Eastern UP, Priyanka Sena, Lucknow, Rahul Gandhi, Loksabha Elections 2019, Trending News, Hindi News, प्रियंका गांधी, कांग्रेस, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ट्रेडिंग समाचार, हिंदी समाचार

Priyanka Gandhi Vadra, Priyanka Vadra, Congress, UP, Eastern UP, Priyanka Sena, Lucknow, Rahul Gandhi, Loksabha Elections 2019, Trending News, Hindi News, प्रियंका गांधी, कांग्रेस, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ट्रेडिंग समाचार, हिंदी समाचार

क्या है मामला?: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका का चुनावी अभियान शुरू हो चुका है। कहा जा रहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसी को ध्यान में रखते हुए यह सेना बनाई है। सूत्रों के मुताबिक, इस सेना में लगभग 500 कार्यकर्ता शामिल हैं। प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं की पहचान हैं कि वे गुलाबी कपड़े पहनते हैं। ड्रेस में टी-र्शट भी शामिल है, जिस पर प्रियंका का फोटो भी दिया गया है। साथ ही एक खास संदेश भी प्रिंट किया गया है।

‘नहीं है नया ग्रुप’: कुछ रिपोर्ट्स में प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं के हवाले से बताया गया कि यह कोई नया समूह नहीं है। उन लोगों ने सेना की ड्रेस पहली बार पहनी। ऐसा इसलिए, क्योंकि महासचिव को लगना चाहिए कि उनके कार्यकर्ताओं अनुशासन में रहते हैं।

यह है प्रियंका सेना का मकसदः सेना के कार्यकर्ता जो टी-शर्ट पहनते हैं, उस पर खास संदेश भी लिखा रहता है- देश के सम्मान में प्रियंका जी मैदान में। मान भी देंगे, सम्मान भी देंगे, वक्त पड़ेगा तो जान भी देंगे। याद दिला दें कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने स्वतंत्रता आंदोलन के वक्त वानर सेना तैयार की थी, जिसमें युवाओं (लड़के-लड़कियों) को शामिल किया जाता था। वे युवा प्रदर्शनों में हिस्‍सा लेने के साथ जुलूस भी निकालते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App