ताज़ा खबर
 

हिंदुस्‍तान यूनिलिवर ने कुंभ में बिछड़ने वालों बुजुर्गों पर बनाया एड, यूजर्स करने लगे बायकॉट की मांग

दरअसल, महिला यूजर ने जो एचयूएल का पिछला ट्वीट शेयर किया था, उसमें लिखा था- कुंभ ऐसी जगह है, जहां बुजुर्ग लोग खो जाते हैं। हम अपने बड़े-बूढ़ों का ख्याल नहीं रखते, यह कितना दुखी करने वाला होता है न? यह वीडियो कड़वी सच्चाई से हमें रू-ब-रू कराता है।

Hindustan Unilever,Hindustan Unilever ad,Brooke Bond Red Label ad,Brooke Bond Red Label Kumbh Mela ad,HUL Kumbh Mela ad,HUL Brooke Bond Red Label ad,Kumbh Mela 2019,Prayagraj,HUL ad receives flak Kumbh Mela, Hindustan unilever, red label chai, kumbh mela, kumbh mela hindustan unilever video, twitter backlash, trending video, hindi newsएचयूएल के विज्ञापन में बाद में दिखाया गया था कि बेटे को गलती महसूस होती है और वापस पिता के पास लौटकर जाता है। (फोटोः@HUL_News)

हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गुरुवार (सात मार्च, 2019) को सोशल मीडिया पर कंपनी का बनाया हुए एक विज्ञापन वायरल हो रहा था। यूजर्स उसी के आधार पर कंपनी के बहिष्कार की मांग कर रहे थे। दरअसल, कंपनी का यह विज्ञापन कुंभ में बिछड़ने वाले बुजुर्गों पर आधारित था। उसमें दिखाया गया था कि कैसे एक बेटा मेले के बीच पिता को छोड़ देता है, जबकि चंद पलों बाद उसे गलती का अहसास होता है, तो वह वापस पिता के पास लौट जाता है।

बुधवार (छह मार्च) को एचयूएल के टि्वटर हैंडल से इस एड का वीडियो भी शेयर किया गया। ट्वीट में हिंदुस्तान यूनिलिवर के एक उत्पाद का जिक्र करते हुए लिखा गया था, “यह (उत्पाद) हमें उन लोगों को हाथ थामे रहने के लिए प्रेरित करता है, जिन्होंने हमें और हमारे आज को बनाया।”

नंदिता ठाकुर के हैंडल से एचयूएल के एक अन्य ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा गया- आपने इसे डिलीट कर दिया, पर हम आपको माफ नहीं करेंगे। अब हिंदुस्तान यूनिलिवर के उत्पादों को न कहने का समय आ चुका है। इनके बजाय हमें स्वदेसी ब्रांड्स को प्राथमिकता देनी चाहिए। मेरा फेवरेट पतंजलि है।

दरअसल, महिला यूजर ने जो एचयूएल का पिछला ट्वीट शेयर किया था, उसमें लिखा था- कुंभ ऐसी जगह है, जहां बुजुर्ग लोग खो जाते हैं। हम अपने बड़े-बूढ़ों का ख्याल नहीं रखते, यह कितना दुखी करने वाला होता है न? यह वीडियो कड़वी सच्चाई से हमें रू-ब-रू कराता है।

नंदिता ने आगे पूछा कि क्या ये लोग ट्रिपल तलाक, हलाला और बलात्कार पर विज्ञापन बनाएंगे, जिनमें वे समाज की सच्चाई दिखाएं? वहीं, यजवेंद्र यादव ने कहा- ये लोग क्रिसमस पर विज्ञापन क्यों नहीं बनाते हैं, जहां लोग अकेले रहते हैं?

अपूर्व गुप्ता नाम के एक अन्य यूजर ने कहा कि अच्छा कुंभ ऐसी जगह है, जहां बुजुर्ग खो जाते हैं। लगता है कि अब आपको खोने का समय आ गया है। देखिए अन्य लोगों की प्रतिक्रियाएं-

Next Stories
1 Olga Ladyzhenskaya Google Doodle: गणित के अलावा इस विषय से भी था ओल्गा को लगाव, गूगल ने किया याद
2 टिम कुक को टिम एप्‍पल बोल गए डोनाल्‍ड ट्रंप, फुटेज पर मजे ले रही दुनिया
3 VIDEO: राफेल पर बहस में जदयू नेता ने विरोधियों को कहा ‘देशद्रोही’, एंकर ने सुना दी खरी-खोटी
ये पढ़ा क्या?
X