ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘तो क्या ये फिल्म देख लागू की गई नई चालान नीति?’, सोशल मीडिया यूजर्स पूछ रहे सवाल

फिल्म के क्लिप को लोग सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं। शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि नई वाहन चालान नीति का प्रेरणा स्रोत मिल गया। लोग लिख रहे हैं कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दक्षिण भारतीय फिल्में देखते हैं क्या?

Updated: September 4, 2019 3:35 PM
New Traffic Rules एक सितंबर से देशर में लागू हो चुका है। (Photo: Indian Express)

1 सितंबर से नए ट्रैफिक चालान नियम देशभर में लागू हो गए हैं। इनन नए नियमों के तहत अब ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने वालों को कई गुना ज्यादा जुर्माना भरना पड़ रहा है। इन नए नियमों के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए लोग पूछ रहे हैं कि क्या इसी से प्रेरणा लेते हुए सरकार ने नए नए नियम बनाए हैं।

जो वीडियो वायरल हो रहा है वह साल 2018 में आई तमिल फिल्म भारत अने नेनू का है। इस फिल्म का हिंदी वर्जन भी रिलीज हुआ है। इस फिल्म के एक्टर थे साउथ सुपरस्टार महेश बाबू। फिल्म को जो वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है उसमें महेश बाबू मुख्यमंत्री बने हुए हैं। वह ट्रैफिक व्यवस्था से काफी नाराज रहते हैं। मीटिंग में वह ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों से पूछते दिख रहे हैं कि आप लोग जुर्माना कैसे लगाते हैं। इसपर एक पुलिस अफसर कहता है कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर पांच सौ जुर्माना लेते हैं। इसपर महेश बाबू कहते हैं कि इसे पांच हजार कर दो, सिग्नल तोड़ने पर एक हजार से बढ़ाकर 20 हजार कर दो। वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करने पर एक हजार नहीं 25 हजार कर दो। रैश ड्राइविंग का जुर्माना एक हजार नहीं 30 हजार कर दो।

वीडियो में दिख रहा है कि महेश बाबू का फरमान सुन जब अफसर हैरान होकर कहते हैं कि सर इससे तो लोग घबरा जाएंगे। इस पर महेश बाबू कहते हैं डर को महसूस करने दो..हम सोसाइटी में रहते हैं..आज के बाद से सभी को डर और जिम्मेदारियों का अहसास होना चाहिए।

फिल्म के इसी वीडियो क्लिप को लोग सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं। शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि नई वाहन चालान नीति का प्रेरणा स्रोत मिल गया। लोग लिख रहे हैं कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दक्षिण भारतीय फिल्में देखते हैं क्या?

 

Next Stories
1 ‘मेरी आंखें ठीक हैं’, अब पोर्नस्टार ने लिए पाकिस्तानी पूर्व राजनयिक से मजे
2 TikTok वीडियो पर सस्पेंड होने वाली कॉन्स्टेबल ने निकाला म्यूजिक वीडियो, हुआ वायरल
3 Traffic Rules तो तोड़ा तो फिर ना कहणा, मंहगा बड़ा चालान हो गया.. Chandigarh Police के ASI का वीडियो सॉन्ग हुआ VIRAL
ये पढ़ा क्या?
X