ताज़ा खबर
 

‘डेथ ओवर्स में यमराज बन जाता है बुमरा’, सोशल मीडिया पर ऐसे हो रही भारतीय पेसर की तारीफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद सोशल मीडिया का एक धड़ा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ कर रहा है।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Photo: BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज पर भारत की जीत के बाद हर जगह इंडियन क्रिकेटर्स का जलवा छाया हुआ है। सोशल मीडिया का एक धड़ा रविवार रात से ही टीम इंडिया के तारीफों के पुल बांधे जा रहा है। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की तुफानी पारी की चर्चा तो हो ही रही है, लेकिन गेंदबाजों के भी तारीफों के कसीदे पढ़े जा रहे हैं। टीम इंडिया द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद सोशल मीडिया का एक धड़ा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ कर रहा है।

कुछ लोग जहां बुमराह को डेथ ओवर्स का यमराज बता रहे हैं तो कुछ लोगों ने इस भारतीय पेसर को ‘बुम बुम बुमरा’ कहकर संबोधित किया है। क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा, ‘भले ही दो भारतीय बल्लेबाजों ने शतक जड़ा हो, लेकिन मेरे लिए मैन ऑफ द मैच बुमराह ही हैं।’

बता दें कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भारत ने 2-1 से जीत ली। मुंबई में खेले गए पहले मैच में हार के बावजूद भारतीय टीम ने पुणे में शानदार वापसी की। कानपुर के ग्रीनपार्क स्‍टेडियम में हुए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को छह रनों से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। डेथ ओवर्स में विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से एक बुमराह पूरी सीरीज में शानदार फॉर्म में दिखे। उनके साथी भुवनेश्‍वर कुमार जरूर तीसरे वनडे में थोड़े महंगे साबित हुए, मगर बुमराह की लाइन-लेंथ बिलकुल सटीक थी। उन्‍होंने तीन मैचों में 6 विकेट लिए और प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे। तीसरे वनडे में उन्‍होंने तीन विकेट लिए व एक रन-आउट में अहम योगदान दिया।

वहीं कानपुर में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने कोहली और रोहित की साझेदारी के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया। कोहली और रोहित की साझेदारी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (14) का विकेट 29 रनों के कुल स्कोर पर गिर जाने के बाद आई। धवन को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा। इसी मैच में कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन भी पूरे कर लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App